पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लेडी पहवान ने पुरुषों को दी छुट्टी, फिर हुआ दंगल, बराबरी पर छूटा मुकाबला

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दंगल में दांव लगाते हुए पहलवान परमजीत।
  • अपने वेट में कोई महिला पहलवान नहीं मिली तो पुरुष से लड़ने की जताई इच्छा
  • करनाल की पहलवान परमजीत सोगड़ा ने पुरूष पहलवान से की कुश्ती

बाबैन (कुरुक्षेत्र)। कुरुक्षेत्र के रामशरण माजारा गांव के प्राचीन शिव मंदिर में आयोजित दंगल में मुकाबला उस समय रोचक हो गया जब एक लेडी पहलवान ने पुरूष पहलवान से कुश्ती की छुट्टी दे दी। दरअसल लेडी के वेट में कोई दूसरी महिला पहलवान मौजूद नहीं थी। ऐसे में उनसे पुरुष पहलवान से टक्कर ली। मुकाबला काफी देर चला लेकिन हार-जीत का फैसला नहीं हो सका, क्योंकि दोनों बराबरी पर रहे। 


दरअसल रामशरण माजरा के शिव मंदिर में महाशिवरात्रि पर्व पर दो दिवसीय दंगल आयोजित किया जाता है। इस दंगल में काफी दूर-दूर से पहलवान पहुंचते हैं। दंगल के आखिरी दिन करनाल की पहलवान परमजीत सोकड़ा पहुंची। वे दंगल में उतरी तो उनके मुकाबले में कोई पहलवान नहीं आई। ऐसे में उन्होंने पुरुष पहलवान से कुश्ती की इच्छा जताई। इस पर पूरा दंगल जबरदस्त उत्साह में भर गया। 


परमजीत सोकड़ा की टक्कर में पुरुष पहलवान को उतारा गया। दोनों काफी देर तक कुश्ती लड़ते रहे लेकिन हार-जीत का फैसला नहीं हो सका। परमजीत के एक-एक दांव पर बाहर बैठी जनता तालियों से स्वागत कर रही थी। वहीं हुटिंग से दंगल में पहलवानों का उत्साह बढ़ रहा था। कुश्ती के बाद हर किसी ने परमजीत की तारीफ की। इस दौरान बहुत से अन्य पहलवानों ने कुश्ती लड़ी लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा में परमजीत रही। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें