--Advertisement--

चंडीगढ़ / जालंधर से पकड़े कश्मीरी छात्रों का केस एनआईए के हवाले,कल पहुंचेगी टीम



NIA investigate kashmiri student case
X
NIA investigate kashmiri student case

  • आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद से संबंधों के आरोपी 5 छात्र हैं जेल में 

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 05:54 AM IST

चंडीगढ़ . जालंधर से पिछले माह पकड़े गए आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद से ताल्लुक रखने वाले तीन कश्मीरी छात्रों का मामला नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) को सौंपने का फैसला किया गया है। एनआईए की टीम सोमवार को जांच के लिए पंजाब पहुंच रही है। 

 

पंजाब और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जॉइंट ऑपरेशन में पिछले माह जालंधर जिले के शाहपुर स्थित सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के हॉस्टल से इन तीन छात्रों को पकड़ा था। आरोपी छात्रों जाहिद गुलजार, मोहम्मद इदरीश शाह और युसूफ रफीक भट्ट के पास से एक किलो आरडीएक्स, एके 56 राइफल, मैगजीन, पिस्टल आिद मिले थे।

इन तीनों से पूछताछ के बाद आवंतीपुरा से इनके अन्य साथी सुहेल अहमद भट्‌ट और दानिश रहमान को अरेस्ट किया गया था। ये पांचों कश्मीरी स्टूडेंट अब जेल में हैं। दूसरी तरफ, डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने बताया कि केस की जांच एनआईए को सौंपने का फैसला पंजाब सरकार और और केंद्रीय गृह मंत्रालय के बीच विचार-विमर्श के बाद लिया गया है। एनआईए की टीम सोमवार को पंजाब पहुंच जाएगी। पंजाब पुलिस भी जांच में एनआईए का सहयोग करेगी।

 

आतंकवाद के प्रसार में जुटी आईएसआई : डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने कहा कि संकेत मिले हैं कि आईएसआई भारत के पश्चिमी बॉर्डर पर आतंकवाद के प्रसार की कोशिश में जुटी है। उन्होंने पंजाब और जम्मू-कश्मीर में इन आतंकी संगठनों के नेटवर्क को बेनकाब किए जाने को जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि एनआईए को जांच सौंपने का फैसला इस पूरे मामले की तेजी से जांच और समुचित कदम जल्द उठाए जाने के उद्देश्य से किया गया है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..