पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Randeep Surjewala On PM Narendra Modi Over Coronavirus (COVID 19) Hand Sanitizer And Mask In India Latest News Updates

रणदीप सुरजेवाला का आरोप- देश में मास्क और वेंटिलेटर की कमी लेकिन सरकार ने 10 गुना दाम पर दी निर्यात की इजाजत

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला।
  • रणदीप सुरजेवाला ने कहा-ये मंजूरी देने वाले कॉमर्स मंत्री और कॉमर्स सचिव को बर्खास्त किया जाना चाहिए
  • कोरोनावायरस के चलते देशभर में मास्क और सैनिटाइजर की डिमांड बढ़ गई है
Advertisement
Advertisement

पानीपत. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि देश में एन-95 मास्क, फेस मास्क, वेंटिलेटर व मेडिकल इक्यूपमेंट की कमी हो रखी है। लेकिन सरकार ने चार दिन पहले 19 मार्च को 10 गुना दाम पर इन्हें निर्यात करने की मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि ये कदम जनता, डॉक्टर, नर्स और मेडिकल प्रोफेशनल की सेहत के साथ खिलवाड़ है। 


सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी के आह्वान पर रविवार को पूरे देश ने तालियां और थालियां बजाई। लेकिन अब ये सामने आया है कि कोरोनावायरस का इलाज कर रहे डॉक्टर, नर्स व हेल्थ प्रोफेशनल की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है। आज देश में मरीज को वेंटिलेटर चाहिए, डॉक्टर को एन-95 मास्क चाहिए। लेकिन सरकार ने 19 मार्च को इन चीजों को 10 गुना दाम पर निर्यात करने की अनुमति दे दी। 


सुरजेवाला ने कहा कि एम्स में भी पूरे एन-95 मास्क नहीं है। ऐसा खिलवाड़ क्यों हो रहा है। पीएम मोदी को कॉमर्स मंत्री और कॉमर्स सचिव को बर्खास्त करना चाहिए। इसकी जांच होनी चाहिए, आपराधिक मुकदमा दर्ज होना चाहिए। उम्मीद है संकट की इस घड़ी में पीएम मोदी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने निर्यात की इजाजत वाले कागज भी प्रूफ के तौर पर मीडिया को दिखाए हैं।

देश में वेंटिलेटर, मास्क और सेनिटाइजर की कमी, कई सरकारें कर रही कालाबाजारी पर कार्रवाई
कोरोनावायरस के चलते अचानक से देशभर में मास्क और सेनिटाइजर की डिमांड बढ़ गई है। वहीं वेंटिलेटर की डिमांड भी है। ऐसे में कुछ राज्यों में मास्क और सेनिटाइजर की कालाबाजारी भी की गई। इसी तरह हरियाणा में कालाबाजारी पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने सख्त नियम बनाए हैं। इन्हें आवश्यक वस्तुओं में जोड़ा गया है। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम को छापेमारी का अधिकार दिया गया। कई जगह मेडिकल स्टोर से मास्क का स्टॉक पकड़ा भी गया। अभी भी एन-95 मास्क की कमी है। इसी तरह राजस्थान सरकार ने भी सख्त कदम उठाए और कालाबाजारी करने वालों पर लगाम कसी है।

23 राज्यों में फैला कोरोना संक्रमण
देश में कोरोनावायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। 23 राज्यों में अब तक इसके संक्रमण के 429 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 7 लोगों की मौत हुई। कोरोनावायरस की चेन तोड़ने के लिए 22 राज्यों के 75 जिले 31 मार्च तक लॉकडाउन किए गए हैं। केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को निर्देश दिया है कि लॉकडाउन वाले स्थानों पर इसका कड़ाई से पालन कराएं। वहीं, पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा दिया है। ऐसा करने वाला पंजाब देश का पहला राज्य है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement