--Advertisement--

फैसला / 12 साल के बच्चे को मेले में ले जाकर कुकर्म के बाद कर दी थी हत्या, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा



yamunanagar court sentenced life imprisonment rape case accuse with minor
X
yamunanagar court sentenced life imprisonment rape case accuse with minor

  • जठलाना में 11 अप्रैल 2017 को हुई थी घटना, मेले में गया था मृतक बच्चा, दोस्तों ने की थी वारदात 
     

Dainik Bhaskar

Dec 06, 2018, 07:35 PM IST

यमुनानगर। 12 साल के बच्चे की कुकर्म के बाद हत्या करने वाले गांव जठलाना निवासी मनोज उर्फ डिंगा को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने उस पर 35 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। यह फैसला एडिशनल सेशन जज पूनम सुनेजा की कोर्ट ने सुनाया है। इस मामले में तीन आरोपी नाबालिग हैं। उनकी अभी सुनवाई पूरी नहीं हुई है। वारदात में एक बालिग और तीन नाबालिग आरोपी शामिल थे। 
 

 

11 अप्रैल 2017 को जठलाना में मेला चल रहा था। जठलाना का ही 12 साल का बालक अपने भाई के साथ मेले में गया था। वह मेले से लापता हो गया था। परिजनों ने उसकी तलाश की थी, लेकिन वह रात भर कहीं नहीं मिल पाया। अगले दिन सुबह बालक का शव कुछ दूरी पर तालाब में मिला था। जब जांच की गई तो बच्चे से कुकर्म की पुष्टि हुई थी। पुलिस ने उसके पिता की शिकायत पर कुकर्म और हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। 
 

इस वारदात को पुलिस ने तीसरे दिन ही सुलझा लिया था। सीआईए ने गांव के एक बालिग और तीन नाबालिग लड़कों को काबू किया था। पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया था कि वे चाट खिलाने का बहाना मृतक को अपने साथ पहले तो मेले में घुमाते रहे। इसके बाद वह उसे खेतों में ले गए और उसके साथ बारी-बारी से दो-दो बार कुकर्म किया। आरोपी पड़ोसी थे। इसलिए उन्हें डर था कि कहीं वह घर जाकर उनकी शिकायत न कर दे। इसलिए उन्होंने गर्दन मरोड़कर उसकी हत्या कर की। उसके शव को तालाब के पास फेंक दिया था।
 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..