• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • Hansi - 220 polling stations in krishna colony with dwarf larva found in eight houses notice given to owners
--Advertisement--

डेंगू को लेकर कृष्णा काॅलोनी में 220 जगह जांच आठ घरों में मिला लारवा, मालिकों को दिए नोटिस

कृष्णा कॉलोनी इलाके में चार लोगों के डेंगू से पीड़ित होने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 220 घरों का निरीक्षण...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:16 AM IST
Hansi - 220 polling stations in krishna colony with dwarf larva found in eight houses notice given to owners
कृष्णा कॉलोनी इलाके में चार लोगों के डेंगू से पीड़ित होने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 220 घरों का निरीक्षण कर एंटी लारवा एक्टिविटी की। आठ घरों में डेंगू का लारवा मिला। लारवा पाए जाने वाले घरों के मालिकों को नोटिस दिए गए। कृष्णा कॉलोनी के चार लोग उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में दाखिल हैं। अस्पताल द्वारा उन्हें डेंगू होने की जानकारी दी गई। एक ही क्षेत्र से चार डेंगू के मरीज मिलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम क्षेत्र में पहुंची।

सिविल अस्पताल की एसएमओ डॉ. अरुणा गर्ग के निर्देश पर हेल्थ इंस्पेक्टर मेद सिंह व उनकी टीम वहां पहुंची और घरों में निरीक्षण किया। टीम को आठ घरों में डेंगू का लारवा मिला। लेकिन इन घरों में डेंगू का कोई मरीज नहीं था। टीम द्वारा एंटी लारवा एक्टिविटी करके लारवा को निरस्त कर दिया गया। वार्ड के पार्षद रमेश मदान व पार्षद प्रतिनिधि ओमप्रकाश मजोका टीम के साथ रहे। पिछले दिनों कृष्णा कॉलोनी से चार मरीज डेंगू से पीड़ित मिले थे। पिछले माह भी चार डेंगू पीड़ित कृष्णा कॉलोनी से मिले थे। जिसके बाद कृष्णा कॉलोनी को डेंगू के हिसाब से संवेदनशील क्षेत्र माना जा रहा है।

लारवा की तलाश में घरों में पानी की टंकियां देखते हेल्थ इंस्पेक्टर मेद सिंह व अन्य।

नहीं है कोई जानकारी

स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेंगू होने को आधिकारिक तभी माना जाता है जब हिसार की सिविल अस्पताल की लैब से इसकी पुष्टि हो। प्राइवेट अस्पताल की रिपोर्ट को नहीं माना जाता। लैब के अनुसार अभी तक चार लोग ही कृष्णा कॉलोनी से डेंगू के पीड़ित हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा हांसी के सिविल अस्पताल को कोई जानकारी दी गई है।

निरीक्षण कर रहे हैं: मेद सिंह


X
Hansi - 220 polling stations in krishna colony with dwarf larva found in eight houses notice given to owners
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..