--Advertisement--

पिछड़ा वर्ग वर्कर्स की बैठक 13 काे

बैठक के लिए सांसद दीपेंद्र हुड्डा से मिलते पार्षद अजय सैनी व अन्य। हांसी | पिछड़ा वर्ग कार्यकर्ताओं की बैठक 13...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:15 AM IST
Barwala - backward class workers meeting 13
बैठक के लिए सांसद दीपेंद्र हुड्डा से मिलते पार्षद अजय सैनी व अन्य।

हांसी | पिछड़ा वर्ग कार्यकर्ताओं की बैठक 13 नवंबर को डडल पार्क में होगी। इसे लेकर पिछड़ा वर्ग के नेता व और पार्षद अजय सैनी ने दिल्ली में सांसद दीपेंद्र हुड्डा से मुलाकात की। मुलाकात के बाद पार्षद सैनी ने कहा कि सांसद हुड्डा बैठक को संबोधित करने आएंगे। अंबेडकर चौक से सांसद को मोटर साइकिलों के काफिले के साथ बैठक स्थल तक लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैठक का आयोजन हरियाणा में पिछड़ों के हकों के साथ हो रहे खिलवाड़ को लेकर व उनकी समस्याएं और मांगें घोषणा पत्र में डलवाने के लिए किया जा रहा है।

सैनी ने बताया कि इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा चलाई जा रही जनक्रांति रथ यात्रा को लेकर सांसद दीपेंद्र हुड्डा 25 नंवबर की बरवाला में सातवें चरण की जनक्रांति यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां भी लगाएंगे। गौरव संपत सिंह उनके साथ थे।

खेलकूद
अमन ने राज्य कुश्ती में जीता स्वर्ण पदक

भास्कर न्यूज | हांसी

सोनीपत में आयोजित सीनियर राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में सिसाय कालीरावण के किसान के बेटे अमन कुमार ने स्वर्ण पदक हासिल किया। अमन के स्वर्ण पदक जीतने पर गांव में उसका स्वागत किया जाएगा।

अमन के पिता ओमप्रकाश खेतीबाड़ी करते हैं व माता गृहिणी हैं। अमन कुमार गांव के पूर्व सरपंच अजीत सिंह के भतीजे हैं। अजीत सिंह ने बताया कि अमन का गांव पहुंचने पर जोर-शोर से स्वागत किया जाएगा। अमन पिछले कई वर्षों से कुश्ती की प्रैक्टिस कर रहा है। मास्टर चंदगी राम अखाड़ा के संचालक सुभाष पहलवान, अजीत सिंह, मास्टर विनोद कुमार, जग महेंद्र फौजी, मास्टर रोहताश, डीपीई मॉडल स्कूल, कोच रामफल ढाका, मेहर सिंह खांडा के प्रयासों से इस मुकाम को हासिल किया।

सोनीपत में हुई प्रदेशस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में जीते सिसाय के अमन।

महात्मा ज्योतिबा फूले के परिनिर्वाण दिवस पर सम्मेलन 25 को

हांसी | सैनी कल्याण न्यास व महात्मा ज्योतिबा फूले मिशन के सदस्यों की बैठक हुई। इसमें महात्मा ज्योतिबा फूले के परिनिर्वाण दिवस पर सद्भावना सम्मेलन करने का फैसला किया गया। सम्मेलन 25 नवंबर को आयोजित किया जाएगा।

सम्मेलन में मुख्य अतिथि मंत्री नायब सिंह सैनी होंगे और अध्यक्षता राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स करेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में लाडवा के विधायक पवन सैनी और पूर्व मंत्री हरि सिंह सैनी अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे। सम्मेलन में पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, राजेंद्र सैनी, अशोक गोयल मंगालीवाले, डाॅ. अनिल भारद्वाज, जिला समाज कल्याण अधिकारी डाॅ. दलबीर सैनी और भिवानी के एसडीएम सतीश सैनी विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। बैठक में महात्मा ज्योतिबा फूले मिशन के प्रधान रणधीर सैनी, मनोज आिद मौजूद थे।

गोवा से जीत कर लौटे खिलाड़ियों का स्वागत

हांसी | गोवा ने आयोजित 10वीं नेशनल धमिका काई कराटे चैंपियनशिप में हरियाणा की तरफ से खिलाड़ियों ने भाग लिया और अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाया।

सबसे ज्यादा मेडल हरियाणा ने जीते। कोच आजाद सिंह ने बताया कि चैंपियनशिप सातरोड के दक्ष यादव 13 साल ने 40 किलोग्राम में स्वर्ण पदक, ललित रांगी 13 साल ने स्वर्ण पदक, आदित्य कुमार 13 साल ने 45 किलोग्राम में स्वर्ण पदक, रोहित 15 साल ने स्वर्ण पदक, अंजलि सातरोज 14 साल ने 40 किलोग्राम में स्वर्ण पदक, अमन 15 साल ने रजत पदक, सतीश मैयड़ 12 साल ने रजत पदक जीते। लौटने पर खिलाड़ियों का स्वागत किया गया। पूर्व सरपंच नरेश पूनिया विजयी खिलाड़ियों को आशीर्वाद दिया व कोच आजाद सिंह का सम्मान किया। सरपंच प्रमोद मेहरा, ईश्वर यादव, राजेश फौजी, स्वर्ण यादव, प्रिंसिपल विवेक, तेलू राम यादव, जयवीर पूनिया, पंकज वर्मा आदि उपस्थित थे।

सरकार ने जाटों से किए वादे पूरे नहीं किए : हिम्मत सिंह

भास्कर न्यूज | नारनौंद

आरक्षण की मांग को लेकर जाटों के आंदोलन से भाजपा सरकार डरी है और ओछे हथकंडे अपनाकर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्यों पर हमले करवा रही है। हमलावरों पर एफआईआर दर्ज होने के बावजूद उनकी गिरफ्तारी नहीं होने दे रही। अगर जल्द ही उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया तो समिति आंदोलन करने के लिए मजबूर होगी। यह बात समिति के जिला प्रधान हिम्मत सिंह कोहाड़ ने समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार कई बार जाटों की मांगों को मानने का वादा कर चुकी है। मगर आज तक एक भी वादे को पूरा नहीं किया है। न तो जाटों को आरक्षण दिया है और न ही उन पर दर्ज मामले वापस लिए हैं। बल्कि भाजपा सरकार समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष व महासचिव पर हमले करवा रही है।

उन्होंने कहा कि हमले की एफआईआर दर्ज होने के बाद भी पुलिस सरकार के दबाव में हमलावरों को नहीं पकड़ रही है। अगर जल्द ही आरोपियों को नहीं पकड़ा गया और आंदोलन के दौरान सरकार ने जो जाटों से वादे किए थे, उन्हें पूरा नहीं किया गया तो जाट समाज फिर से आंदोलन की राह पर चलने के लिए मजबूर होगा। प्रदेश प्रवक्ता रामभगत मलिक, हलका प्रधान शीलू लोहान, राजबीर, जंगी, सतीश माजरा, बलदेव, वजीर ढांडा, कर्मबीर फौजी, वजीर फौगाट आिद मौजूद थे।

समिति के जिला प्रधान ने बैठक को किया संबोधित

कराटे चैंपियनशिप के विजेताओं का स्वागत करते खेल प्रेमी।

उपासना स्कूल में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित

नारनौंद | उपासना स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम व पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में समाज सेवी सुशील उगालन, कांग्रेसी नेता दिलबाग ढांडा ने शिरकत की। सिविल अस्पताल के सीएमओ डॉ. यशपाल मलिक ने विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूदगी दर्ज करवाई। स्कूली छात्रों ने अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्य अतिथियों ने प्रतिभागी छात्रों व बोर्ड की कक्षाओं में अच्छे नंबरों से पास होने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। प्रिंसिपल जगदीश भैरो ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्रों ने देश भक्ति गीत, हरियाणवी नृत्य, भाषण, कविताओं व नाटकों के माध्यम से प्रतिभा दिखाई।

जिला की मांग को लेकर संघर्ष समिति का धरना कल से

हांसी | जिले की मांग को लेकर संघर्ष कर रही समिति लघु सचिवालय में पांच दिन धरना देगी। धरना सोमवार से शुरू किया जाएगा। समिति के प्रवक्ता प्रो. कंवल सलूजा ने बताया कि हांसी को जिला बनाने की मांग को लेकर समिति शहर के पांच ऐतिहासिक गेटों पर धरना देने के बाद अब लघु सचिवालय में 12 नवंबर से धरना शुरू कर करेगी। धरने की अध्यक्षता अध्यक्ष रामनिवास फौजी करेंगे।

उन्होंने कहा कि धरना लगातार 16 नवंबर तक चलेगा और शहर की कई संस्थाओं के प्रतिनिधि इसमें शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि धरने के दौरान संघर्ष की अगली रणनीति तैयार की जाएगी। जिला की मांग को लेकर संघर्ष को और तेज किया जाएगा।

X
Barwala - backward class workers meeting 13
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..