--Advertisement--

ऐलान / हरियाणा में नंबरदारों का मासिक वेतन हुआ दोगुणा, आयुष्मान भारत योजना का भी मिलेगा फायदा



Big program at Hisar for the 18 thousands Nambardars of Haryana
Big program at Hisar for the 18 thousands Nambardars of Haryana
X
Big program at Hisar for the 18 thousands Nambardars of Haryana
Big program at Hisar for the 18 thousands Nambardars of Haryana

  • महावीर स्टेडियम में पानी के कैम्पर रखवाए, वहीं नंबरदारों को पैक्ड लंच दिया गया
  • इस काम की सुचारू मॉनिटरिंग के लिए जिले में कुल 25 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए
  • मंच से सीएम ने किया रोडवेज कर्मियों की बात नहीं मानने का ऐलान, कहा-घाटे में है रोडवेज

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 06:18 PM IST

हिसार। हिसार में रविवार को नंबरदार महासम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें 

प्रदेश के सभी 22 जिलों से लगभग 18 हजार नंबरदार शामिल हुए। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने नंबरदारों के वेतन में बढ़ोतरी का ऐलान किया, वहीं आयुष्मान भारत योजना का लाभ देने की बात भी कही। अब तक नंबदारों को जहां 1500 रुपए प्रति माह मिलते हैं, अब से वो 3 हजार रुपए हो जाएंगे।

 

हिसार के महावीर स्टेडियम में आयोजित इस सम्मेलन के दौरान सीएम मनोहर लाल ने कहा कि नम्बरादर कोई कर्मचारी नहीं, बल्कि आने आप में सरकार है। ऐसी सरकार जो प्राचीनकाल से चलती आ रही है और पांच साल नहीं, बल्कि जिंदगीभर चलती रहती है। नम्बरादर राजनीति से ऊपर उठकर काम करते हैं, सरकार किसी की भी हो उनके लिए नंबरदार आंख-नाक-कान बनकर एक देशभक्त की तरह काम करते हैं। नंबरदार आजीवन सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को बताते हैं साथ ही जनता की अपेक्षाओं को सरकार को बताते हैं। इनका मान-सम्मान बना रहे, इसलिए इनका मानदेय हमने 100 प्रतिशत बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि यदि किसी नंबरदार का परिवार आयुष्मान भारत योजना के लाभ पाने की श्रेणी में नहीं आया होगा तो उसे भी आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया जाएगा। इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु सहित अन्य मंत्री भी पहुंचे।

 

रोडवेज की 325 बसें लगी थी सेवा में, दिया गया पैक्ड लंच: राज्य स्तरीय नंबरदार सम्मेलन के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए थे। नंबरदारों को आयोजनस्थल तक लाने के लिए बसों की विशेष व्यवस्था की गई, वहीं महावीर स्टेडियम में पेयजल के लिए पानी के कैम्पर रखवाए गए। सभी नंबरदारों को पैक्ड लंच दिया गया। इस काम के लिए जिला में कुल 25 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए थे। साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी उचित इंतजाम किए गए।

 

इन मसलों पर भी रखे सीएम ने विचार: मुख्यमंत्री मनोहर ने छात्र संघ चुनाव पर कहा कि हमने अपने चुनावी घोषणा पत्र में छात्र संघ चुनाव करवाने की बात की थी। अब लिंगदोह व टकेंश्वर कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार चुनाव करवाए जा रहे हैं और छात्र संघ चुनाव शांति पूर्ण चुनाव करवाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने हरियाणा रोडवेज की आगे होने वाली हड़ताल के बारे में कहा कि रोडवेज कर्मचारियों की पहली मांग को माना नहीं जाएगा, क्योंकि आज हरियाणा रोडवेज घाटे में चल रही है। उन्होंने कहा कि प्राइवेट रूट पर बसों का ठेका देने से रोडवेज का घाटा कम होगा।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..