पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रमेश जी की याद में देशभर के 191 स्थानों पर ब्लड डोनेशन कैंप आज

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दैनिक भास्कर समूह अपने चेयरमैन स्व. श्री रमेशचंद्रजी अग्रवाल के 74वें जन्मदिन (प्रेरणा दिवस) पर 30 नवंबर, शुक्रवार को देशभर के 191 स्थानों पर ब्लड डोनेशन कैंप लगाने जा रहा है। कैंप अलग-अलग शहरों में लगेंगे और कलेक्ट हुआ ब्लड वहां के शासकीय ब्लड बैंक को डोनेट किया जाएगा। हांसी शहर में यह कैंप विश्वकर्मा चौक पर लोहिया अस्पताल में प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होगा। यह आयोजन रमेश एंड शारदा अग्रवाल फाउंडेशन की ओर से किया जा रहा है।

रक्तदान स्वास्थ्य के लिए बेहतर: प्रत्येक मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ व्यक्ति जिसका वजन 45 किलो से ऊपर और उम्र 18 से 65 वर्ष के बीच हो, रक्तदान कर सकता है। रक्तदान से नए ब्लड सेल्स तेजी से बनते हैं। दरअसल रेड सेल्स की लाइफ 90 दिन ही होती है। रेड सेल बनने की प्रक्रिया सतत चलती रहती है। अतः रक्तदान करने से शरीर में रेड सेल की कोई कमी नहीं होती। साल में तीन से चार बार ब्लड डोनेट करने से रक्त में गाढ़ापन नहीं आता है। इससे हार्टअटैक और कोलेस्ट्रॉल जैसी कई समस्याओं में फायदा होता है। आपके इस छोटे से प्रयास से किसी जरूरतमंद का जीवन बच सकता है। आपके द्वारा डोनेट ब्लड दुर्घटना ग्रस्त व्यक्ति, गर्भवती महिला, थैलेसीमिया और गंभीर रूप से बीमार लोगों का जीवन बचाने में मददगार होगा।

ब्लड डोनेशन कैंप से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए आयोजन समन्वयक मनोज भ्याणा से (मोबाइल नंबर- 9671744077) से संपर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...