विज्ञापन

चंदन तस्करी मामला: पुुलिस ने आरोपी खेत मालिक को पकड़ा / चंदन तस्करी मामला: पुुलिस ने आरोपी खेत मालिक को पकड़ा

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 04:11 AM IST

Hisar News - मंगाली की ढाणी के निकट खेत में बाजरे की पूलियों के नीचे 173.430 किलोग्राम लाल चंदन छुपाकर रखने के आरोपी खेत स्वामी रमेश...

Hisar News - chandan smuggling case police arrested accused farm owner
  • comment
मंगाली की ढाणी के निकट खेत में बाजरे की पूलियों के नीचे 173.430 किलोग्राम लाल चंदन छुपाकर रखने के आरोपी खेत स्वामी रमेश को स्पेशल स्टाफ ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे शनिवार को अदालत में पेश किया, जहां से 2 दिन के रिमांड पर हासिल किया है। इंस्पेक्टर जोगिंद्र ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि चंदन तस्करी का मामला आंध्र प्रदेश से जुड़ा है। वहां से ट्रांसपोर्ट के जरिए तस्करी कर चंदन को लाया जाता है। रमेश को चंदन किसने मुहैया करवाई थी, उसका पता लगा रहे हैं। उसने लकड़ियां खरीदी थीं, ताकि ऊंचे दाम में आगे बेच सके। इस मामले में गहनता से जांच कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बीते बुधवार को मंगाली पुलिस चौकी की टीम रात को गश्त कर रही थी। इसी दौरान सूचना मिली थी कि मंगाली वासी रमेश चंदन लकड़ी की तस्करी करता है। उसके खेतों के निकट ढाणियों में खेतों के बीच बाजरे की पूलियों के नीचे चंदन की लकड़ी रखी है। पुलिस ने रेड मारकर पूलियों के नीचे छुपाई चंदन की लकड़ियां बरामद की थीं। पुलिस ने वजन करवाया था, जोकि 173.430 किलोग्राम मिली। पुलिस की टीम ने मौके पर वन विभाग के अधिकारियों को बुलाकर लकड़ियों की जांच करवाईं। रेंज फॉरेस्ट आॅफिसर मांगूराम अपनी टीम के साथ पहुंचे तो लकड़ी चंदन की होनी बताई। ज्ञात रहे कि मंगाली गांव में मनकों का कारोबार है। इन मनकों में चंदन और लाल चंदन की लकड़ी इस्तेमाल होती है। मंगाली से सऊदी अरब, चीन और नेपाल के अलावा भारत में दिल्ली, मेरठ, मथुरा, जयपुर और अन्य शहरों में चंदन से निर्मित सामग्री की सप्लाई होती है। हालांकि मनकों में चंदन की लकड़ी का प्रयोग चोरी छुपे किया जाता है। इसलिए तस्करी करके चंदन की लकड़ी लाई जाती है।

भर्री से बरामद हुआ था चंदन से भरा ट्रक

आंध्र प्रदेश के जंगलों से लाल चंदन की लकड़ियां चुराकर तस्कर नाका तोड़कर फरार हुए थे। इन्हें पुलिस कर्मियों ने रोकने का प्रयास किया था लेकिन तस्कर ट्रक चढ़ाकर हत्या की कोशिश करते हुए वहां से निकल गए थे। आंध्र पुलिस और फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने तस्करी में संलिप्त सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने और माल बरामदगी के लिए ट्रक का पीछा किया था। टीम सुराग जुटाते हुए हिसार आ पहुंची थी। तब गांव भर्री से चंदन की लकड़ियों से लदा ट्रक बरामद कर लिया था।

X
Hisar News - chandan smuggling case police arrested accused farm owner
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन