• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • CM manoharlal khattar, Yogi adityanath, to salvage, the collapsing fort, of Kiran, Bisambhar Ghanshyam

विधानसभा चुनाव / किरण का किला ढहाने सीएम और बिशंभर-घनश्याम को उबारने आज आएंगे योगी



योगी आदित्यनाथ का स्वागत करते मनोहरलाल खट्‌टर। (फाइल) योगी आदित्यनाथ का स्वागत करते मनोहरलाल खट्‌टर। (फाइल)
X
योगी आदित्यनाथ का स्वागत करते मनोहरलाल खट्‌टर। (फाइल)योगी आदित्यनाथ का स्वागत करते मनोहरलाल खट्‌टर। (फाइल)

  • भाजपा-कांग्रेस ने मैदान में उतारे स्टार प्रचारक

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 04:39 AM IST

भिवानी. शनिवार का दिन भिवानी के लिए राजनीतिक रूप से हाॅट रहने वाला है। भाजपा व कांग्रेस के तीन बड़े नेता अलग अलग रैलियां संबोधित कर अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगेंगे। भिवानी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भिवानी व बवानी खेड़ा क्षेत्र की संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे तो तोशाम में सीएम मनोहरलाल खट्टर पार्टी प्रत्याशी के समर्थन मांगेंगे तो बवानी खेड़ा के बलियाली गांव में कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा जनसभा को संबोधित करेंगी।


विधानसभा चुनाव अब अपने पूरे शबाब पर अा गया है। हर पार्टी व प्रत्याशी नेे अपनी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए अपने स्टार प्रचारकों को चुनाव मैदान में उतार दिया है। शनिवार को विभिन्न पार्टियों के तीन बड़े स्टार प्रचारक अलग अलग क्षेत्रों में रैलियां कर रहे हैं। भिवानी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भिवानी व बवानी खेड़ा विधानसभा क्षेत्र की संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे। योगी आदित्यनाथ भिवानी से पार्टी प्रत्याशी एंव नि:वर्तमान विधायक घनश्याम सर्राफ व बवानी खेड़ा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी बिशंभर वाल्मीकि को उबारकर उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए आ रहे हैं।

 

भिवानी विधानसभा से जजपा से डॉ. शिवशंकर भारद्वाज तो कांग्रेस से अमर सिंह के आने से चुनावी स्पर्धा दिलचस्प बनी हुई है। इसी प्रकार की स्थिति भिवानी के साथ लगती रिजर्व सीट बवानी खेड़ा की बनी हुई है। यहां से पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी भाजपा प्रत्याशी एवं नि:वर्तमान विधायक बिशंभर वाल्मीकि को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। हालांकि योगी आदित्यनाथ भाजपा के तेज तर्रार नेता हैं व हिंदुत्व को लेकर यहां के लाेगों के दिलों में छाए हुए हैं। भिवानी रैली में किस प्रकार का प्रभाव छोड़ पाएंगे यह देखने वाली बात होगी।


बंसीलाल परिवार की गढ़ रहे तोशाम विधानसभा क्षेत्र में सीएम मनोहरलाल खट्टर आ रहे हैं। इस सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी एवं पूर्व में सीएलपी लीडर रही किरण चौधरी को टक्कर देने के लिए भाजपा ने पूर्व विधायक शशिरंजन परमार को मैदान में उतारा है। पार्टी की आशा के अनुरूप परमार सांसद धर्मबीर सिंह के साथ मिलकर किरण चौधरी को कांटे की टक्कर दे रहे हैं। बहल रैली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृहमंत्री द्वारा तोशाम का किला ढहाने के आह्वान के बाद परमार व पार्टी नेता दो गुणे जोश के साथ मैदान में जुट गए हैं। अब शनिवार को परिवारवाद के विरोधी माने जाने वाले सीएम मनोहरलाल खट्टर तोशाम में आ रहे हैं। ग्रुप डी व पुलिस की नौकरियों के बलबूते आमजन में लोकप्रिय हुए खट्टर के आने का पूरा फायदा परमार को मिलेगा इसमें तनिक भी संदेह नहीं है।


उधर बवानी खेड़ा में कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व में सीपीएस रहे रामकिशन फौजी के समर्थन में बवानी खेड़ा के बलियाली गांव में आ रही है। इस क्षेत्र में पंजाबी व एससी वोटरों की अधिकता के चलते शैलजा ने बलियाली को चुना है ताकि रामकिशन फौजी की स्थिति को ओर मजबूत किया जा सके। अब यह तो समय ही बताएगा कि विधायक से आमने सामने की टक्कर में फंसे फौजी को शैलजा का यह दौरा कितना लाभप्रद रह पाएगा, लेकिन इतना जरूर है कि तीन बड़े नेताओं के आने से शनिवार का दिन राजनीति रूप से काफी गहमा-गहमी वाला रहेगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना