पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फतेहाबाद में सामने आया कोरोना का संदिग्ध मरीज, इटली से लौटा है परिवार, डेढ़ साल का बच्चा बीमार

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फतेहाबाद के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती डेढ़ वर्षीय बच्चा।
  • फतेहाबाद में डॉक्टरों ने बच्चे को आइशोलेशन वार्ड में किया भर्ती
  • बच्चे के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे, अभी कोरोना की पुष्टि नहीं

फतेहाबाद। फतेहाबाद में कोरोनावायरस का एक संदिग्ध मरीज सामने आया है। इटली से लौटा एक परिवार के 11 लोगों में एक डेढ़ साल के बच्चे में कोरोना के लक्षण मिले हैं, जिसके बाद बच्चे को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। बच्चे के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिए गए हैं। डॉक्टरों की टीम लगातार बच्चे के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है। 


जिला महामारी अधिकारी डॉ. विष्णु ने बताया कि उच्च विभाग की ओर से उनके पास इटली से फतेहाबाद आने वाले 11 लोगों की सूची मिली थी। सूची के आधार पर उन लोगों की तलाश कर उनकी जांच की गई। जिसमें से 10 लोगों में किसी तरह की कोई लक्षण नहीं मिला। जबकि डेढ़ साल के बच्चे में खांसी जुकाम की शिकायत मिलने पर उसे फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

हरियाणा में कोरोना को महामारी किया गया घोषित
हरियाणा सरकार ने कोरोनावायरस को लेकर एहतियाती कदम उठाते हुए कोरोनावायरस को महामारी घोषित कर दिया है। हर जिले के सरकारी अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। सरकार ने रैलियों, धार्मिक आयोजनों, खेल आयोजनों व भीड़-भाड़ वाली जगह कम से कम जाने की अपील की है। 

हरियाणा में यूनिवर्सिटी, कॉलेज और पांच जिलों के स्कूलों में 31 मार्च तक छुट्टी घोषित
हरियाणा सरकार ने कोरोनावायरस के चलते रोहतक, सोनीपत, झज्जर, फरीदाबाद और गुरुग्राम के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में 31 मार्च तक छुट्टी की घोषणा की है। हायर एजुकेशन विभाग व शिक्षा विभाग ने इस संबंध में सभी स्कूलों, कॉलेजों व यूनिवर्सिटी में पत्र जारी कर दिया है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें