सुसाइड / डेरा प्रमुख को कोर्ट परिसर से भगाने के आरोपी पुलिस जवान ने जहर खाकर दी जान

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2018, 06:37 PM IST



Dera Sacha Sauda case Dismissed police man suicide
X
Dera Sacha Sauda case Dismissed police man suicide

सिरसा। गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार देने के बाद उसे भगाने का प्रयास करने वाले हरियाणा पुलिस से बर्खास्त आरोपी हवलदार (गनमैन) ने बुधवार रात को जहर खाकर सुसाइड कर लिया। परिजनों को पता लगा तो उसे डेरा सच्चा सौदा के अस्पताल में भर्ती करवाया लेकिन उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। चौपटा थाना की पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर इत्तफाकिया कार्रवाई करते हुए पोस्टमॉर्टम करवा दिया। मृतक के भाई ने सुसाइड का कारण मानसिक रूप से परेशान होना बताया है। 

 

 

करीब 5 महीने तक डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का गनमैन रहा गांव शक्कर मंदोरी निवासी राम सिंह पंचकूला हिंसा मामले में नाम आने के बाद जेल चला गया था। इस वजह से उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था। उसके बाद वह अब जमानत पर चल रहा था। इसलिए वह परेशान रहता था। 

 

 

इसी परेशानी के चलते राम सिंह ने रात्रि को गांव माखोसरानी की नहर पर जाकर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। परिजन उसे अस्पताल में लेकर गए। उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलने पर चौपटा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लेकर परिजनों से पूछताछ की। 

 

 

पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। थाना प्रभारी जयभगवान ने बताया कि सुबह उन्हें राम सिंह के जहरीला पदार्थ खाने के मामले की सूचना मिली थी। परिजनों के बयान के बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया और इत्तफाकिया मौत होने कार्रवाई की है। राम सिंह मानसिक रूप से परेशान रहता था।

COMMENT