• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • Om Prakash Chautala: Enforcement Directorate (ED) raid at Haryana former CM Om Prakash Chautala's Tejakheda Farm house

मनी लॉन्ड्रिंग / हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला का पुश्तैनी फार्म हाउस और पंचकूला कोठी अटैच, ईडी की कार्रवाई

पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के तेजाखेड़ा स्थित फार्म हाउस के बाहर लगा ईडी का बोर्ड। पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के तेजाखेड़ा स्थित फार्म हाउस के बाहर लगा ईडी का बोर्ड।
तेजाखेड़ा फॉर्म हाउस। तेजाखेड़ा फॉर्म हाउस।
तेजाखेड़ा फॉर्म हाउस के बाहर खड़ी जांच एजेंसियों की गाड़ियां। तेजाखेड़ा फॉर्म हाउस के बाहर खड़ी जांच एजेंसियों की गाड़ियां।
हरियाणा पुलिस ने बाहर से कर रखी है घेराबंदी। हरियाणा पुलिस ने बाहर से कर रखी है घेराबंदी।
X
पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के तेजाखेड़ा स्थित फार्म हाउस के बाहर लगा ईडी का बोर्ड।पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के तेजाखेड़ा स्थित फार्म हाउस के बाहर लगा ईडी का बोर्ड।
तेजाखेड़ा फॉर्म हाउस।तेजाखेड़ा फॉर्म हाउस।
तेजाखेड़ा फॉर्म हाउस के बाहर खड़ी जांच एजेंसियों की गाड़ियां।तेजाखेड़ा फॉर्म हाउस के बाहर खड़ी जांच एजेंसियों की गाड़ियां।
हरियाणा पुलिस ने बाहर से कर रखी है घेराबंदी।हरियाणा पुलिस ने बाहर से कर रखी है घेराबंदी।

  • प्रवर्तन निदेशालय ने फार्म हाउस के बाहर बोर्ड लगाकर लिखा- अब यह प्रॉपर्टी ईडी की है

  • ईडी ने पंचकूला में चौटाला के बंगले के बाहर नोटिस चस्पा किया

  • पूर्व सीएम चौधरी देवीलाल के बेटे और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के दादा हैं ओमप्रकाश चौटाला

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 07:19 PM IST

डबवाली. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की तेजाखेड़ा स्थित फॉर्म हाउस में बनी पुश्तैनी कोठी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अटैच कर लिया है। ईडी अफसरों ने इसके बाहर बोर्ड लगाया है, जिस पर लिखा है- अब यह प्रॉपर्टी ईडी की है। वहीं, पंचकूला के मनसा देवी कॉम्पलेक्स सेक्टर-4 में स्थित चौटाला के बंगला नंबर 6-पी के बाहर भी ईडी ने नोटिस चस्पा किया है। यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की गई।

चौटाला परिवार का फॉर्म हाउस सिरसा जिले के डबवाली में स्थित है। पूर्व सीएम देवीलाल इसी फॉर्म हाउस में रहते थे, इसके बाद पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला यहां रहे। अभी अभय सिंह चौटाला इसमें रहते हैं।

जेबीटी भर्ती घोटाले में सजा काट रहे हैं चौटाला

ईडी ने पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के तेजाखेड़ा स्थित फॉर्म हाउस में बुधवार सुबह रेड की। सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के साथ कुछ अधिकारी भी इस दौरान फॉर्म हाउस में मौजूद थे। पुलिस ने फॉर्म हाउस के बाहर घेराबंदी की थी, ताकि कोई बाहरी व्यक्ति को अंदर न जा सके। ओमप्रकाश चौटाला राज्य के डिप्टी सीएम दुष्यंत के दादा हैं। ओमप्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में 10 साल की सजा काट रहे हैं। ओमप्रकाश चौटाला पर आय से अधिक संपत्ति का मामला भी चल रहा है।

कांग्रेस नेता ने दर्ज कराया था आय से अधिक संपत्ति का मामला
ओमप्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय और अभय चौटाला के खिलाफ कांग्रेस नेता शमशेर सिंह सुरजेवाला की शिकायत पर आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज किया गया था। 26 मार्च 2010 को सीबीआई ने चौटाला के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर 6.09 करोड़ रुपए की कथित संपत्ति होने की बात कही थी। यह केस अभी कोर्ट में चल रहा है।

इसी साल ईडी ने जब्त की 3.68 करोड़ की संपत्ति
अप्रैल 2019 में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चौटाला की 3 करोड़ 68 लाख रुपए की संपत्ति जब्त कर ली थी। जब्त की गई संपत्ति में एक फ्लैट, एक प्लॉट, एक घर और जमीन शामिल थे। ईडी ने यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति मामले में की थी। इसके बाद मई 2019 में ईडी ने चौटाला के बेटे अजय व अभय की संपत्ति का विवरण मांगा था। राजस्व विभाग से डबवाली और सिरसा ब्लॉक में उनकी प्रॉपर्टी का ब्योरा तत्काल देने को कहा गया था। इसमें डबवाली ब्लॉक की सात संपत्तियों का ब्योरा उपलब्ध कराया जाना था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना