‘दहेज न देने पर गोवा के होटल में करवाया काम’

Hisar News - गांव दरियापुर की एक युवती ने अपने पति व ससुराल पक्ष पर गोवा के एक होटल में तीन महीने तक जबरन काम करवाने का आरोप...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:45 AM IST
Siwani News - haryana news 39doing a dowry in goa hotel39
गांव दरियापुर की एक युवती ने अपने पति व ससुराल पक्ष पर गोवा के एक होटल में तीन महीने तक जबरन काम करवाने का आरोप लगाया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति सहित ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

दरियापुर के छबीलदास ने अपनी बेटी बबीता की शादी झोझू कलां में की थी। शादी के बाद ही बबीता के पति की मौत हो गई। जिसके बाद बबीता की शादी दिसंबर 2017 में चरखी दादरी के गांव बौंदकलां के दिनेश कुमार के साथ की गई थी। बबीता के मुताबिक शादी में उसके पिता ने ससुराल पक्ष के लोगों को दहेज दिया था। शादी के दो माह तक तो उसे ठीक-ठाक रखा गया लेकिन उसके बाद उसे दहेज के लिए तंग किया जाने लगा। पति समेत ससुराल वाले उसे दहेज लाने के लिए तंग करने लगे और इसे लेकर दोनों पक्षों की पंचायत भी हुई लेकिन ससुरालियों ने उनकी एक भी नहीं सुनी। आरोप है कि पति ने पहले उसे एक लोकल होटल में काम करवाया और बाद में उसे गोवा ले जाकर एक होटल में तीन माह तक खाना बनाने से लेकर साफ-सफाई तक का काम करवाया। इससे परेशान होकर उसने अपने परिजनों को सारी बात बताई तो इसे लेकर फिर से पंचायत बुलाई गई। ससुराल पक्ष के लोग नहीं माने तो पीड़िता ने इसकी शिकायत थाने में दी जहां पुलिस ने बबीता के पति दिनेश, ससुर सुशील, सास बाला देवी और देवर विक्रम व टोनी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

X
Siwani News - haryana news 39doing a dowry in goa hotel39
COMMENT