पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लोक अदालत में आपसी सहमति से हुआ साठ मामलों का निपटारा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
उपमंडलीय न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें आम सहमति से विभिन्न मामलों से संबंधित 60 केसों का निपटारा किया गया। उपमंडल विधिक सेवा प्राधिकरण की चेयरमैन व उपमंडल न्यायिक दंडाधिकारी निशा ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में हांसी की तीनों अदालतों से संबंधित 122 केसों की सुनवाई की गई। जिनमें बैंक रिकवरी, चेक बाउंस, दीवानी और फौजदारी के मामलों का निपटारा दोनों पक्षों की आपसी सहमति से करवाया गया।

उन्होंने बताया कि लोक अदालत में मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 30,800 का जुर्माना किया गया। बैंक रिकवरी मामलों में 21 लाख 13 हजार 86 रुपए की सेटलमेंट करवाकर मामलों का निपटारा किया गया। उन्होंने कहा कि मुकदमे का आपसी समझौते से निपटारा करने में लोक अदालतों का अहम योगदान है। चेयरमैन ने कहा कि ऐसे निपटारों से सुलभ व त्वरित न्याय मिलने के साथ-साथ आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलता है। लोक अदालत सदस्य सचिन जांगड़ा एडवोकेट सहित बार एसोसिएशन के अधिवक्ता और कोर्ट स्टाफ के कर्मचारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें