लोक अदालत में आपसी सहमति से हुआ साठ मामलों का निपटारा

Hisar News - उपमंडलीय न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें आम सहमति से विभिन्न मामलों से संबंधित 60...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Hansi News - haryana news 60 cases disposed of in public court with mutual consent
उपमंडलीय न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें आम सहमति से विभिन्न मामलों से संबंधित 60 केसों का निपटारा किया गया। उपमंडल विधिक सेवा प्राधिकरण की चेयरमैन व उपमंडल न्यायिक दंडाधिकारी निशा ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में हांसी की तीनों अदालतों से संबंधित 122 केसों की सुनवाई की गई। जिनमें बैंक रिकवरी, चेक बाउंस, दीवानी और फौजदारी के मामलों का निपटारा दोनों पक्षों की आपसी सहमति से करवाया गया।

उन्होंने बताया कि लोक अदालत में मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 30,800 का जुर्माना किया गया। बैंक रिकवरी मामलों में 21 लाख 13 हजार 86 रुपए की सेटलमेंट करवाकर मामलों का निपटारा किया गया। उन्होंने कहा कि मुकदमे का आपसी समझौते से निपटारा करने में लोक अदालतों का अहम योगदान है। चेयरमैन ने कहा कि ऐसे निपटारों से सुलभ व त्वरित न्याय मिलने के साथ-साथ आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलता है। लोक अदालत सदस्य सचिन जांगड़ा एडवोकेट सहित बार एसोसिएशन के अधिवक्ता और कोर्ट स्टाफ के कर्मचारी उपस्थित थे।

X
Hansi News - haryana news 60 cases disposed of in public court with mutual consent
COMMENT