बच्ची की हालत बिगड़ी, एएनएम और आशा वर्कर पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप

Hisar News - पिता ने मुख्यमंत्री, सिविल सर्जन हिसार और थाना प्रभारी को भेजी शिकायत सुलखनी | कस्बे के एक गांव में ट्रैक्टर...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:17 AM IST
Hisar News - haryana news accused of mis injection on condition of childbirth anm and asha verma
पिता ने मुख्यमंत्री, सिविल सर्जन हिसार और थाना प्रभारी को भेजी शिकायत

सुलखनी | कस्बे के एक गांव में ट्रैक्टर ड्राइवर पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि 19 माह की बेटी को गांव में स्थित एएनएम और आशा वर्कर ने 28 दिसंबर को खसरा और रूबेला के इंजेक्शन लगाए थे, इसके बाद उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। परिजन उसे हिसार के एक निजी अस्पताल में ले गए जहां डॉक्टरों ने बताया कि के पांव में गलत इंजेक्शन की वजह से घाव बन गया जिससे उसके दोनों पैर खराब हो गए। पीड़ित लड़की के पिता ने इस मामले में लापरवाही करने वाली एएनएम और आशा वर्कर की शिकायत मुख्यमंत्री, सिविल सर्जन हिसार और थाना प्रभारी को दी है। और संबंधित आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। गांव के करीब एक दर्जन से अधिक बच्चों को टीके लगवाए थे। इधर, एएनएम अनीता ने कहा कि जो भी आरोप लगाए गए सब झूठे और बेबुनियाद हैं हमने ऐसे कोई गलत इंजेक्शन नहीं लगाया है। साथ ही उन्होंने आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि इस मामले में हमने अपने अधिकारियों को अवगत कराया है।

सिविल सर्जन डॉ. दयानंद ने कहा कि अभी तक शिकायत नहीं मिली है। शिकायत आने के बाद मामले की जांच करवा कर जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर बच्चे के साथ ऐसा हुआ है तो वह बहुत ही गलत हुआ है। अगर इसमें आशा वर्कर और एएनएम की लापरवाही सामने आती है तो किसी भी कार्रवाई की जाएगी।

X
Hisar News - haryana news accused of mis injection on condition of childbirth anm and asha verma
COMMENT