अभी तक आदित्य का बनाया हुआ डाइट प्लान फॉलो कर रहे हैं अनिल**

Hisar News - झ क्कास एक्टर अनिल कपूर हालिया रिलीज फिल्म ‘मलंग’ में पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आए। उनके इस ग्रे शेड...

Feb 15, 2020, 07:51 AM IST

झ क्कास एक्टर अनिल कपूर हालिया रिलीज फिल्म ‘मलंग’ में पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आए। उनके इस ग्रे शेड कैरेक्टर की काफी तारीफ हुई। इसके अलावा फिल्म में उनका लुक, टैटू और फिजीक भी चर्चा का विषय बना हुआ है। पर कम ही लोग जानते हैं कि इस एक्शन फिल्म के लिए अनिल ने इस फिल्म में अपने किरदार को परफेक्ट बनाने के लिए कई किलो वजन घटाया है। उनसे हुई बातचीत...

Ñमलंग’ में अपने किरदार के लिए आपने किस तरह वेट लूज किया?

यह फंक्शनल और वेट ट्रेनिंग का मेल था। मैंने उतना ही खाया जितना खाने के लिए कहा गया। मेरे ट्रेनर मार्क ने एक पूरे वर्कआउट का प्लान बनाया था उसे मैंने फॉलो किया। मैंने इसे खुद प्लान किया था और इसमें मेरे को-स्टार आदित्य ने मेरी मदद की। उन्होंने मेरे लिए डाइट प्लान तैयार किया। ये इतना अच्छा था कि मैं इसे अभी तक फॉलो कर रहा हूं।

Ãइस दौरान डाइट किस तरह रही?

आदित्य ने मेरे लिए बहुत ही स्ट्रिक्ट डाइट प्लान पर रखा था। इसमें उन्होंने हैवी न्यूट्रीशन पर फोकस रखा। अनहेल्दी फूड को इस प्लान से उन्होंने कोसों दूर रखा। मैं अभी भी उस डाइट प्लान को फॉलो कर रहा हूं क्योंकि यह मुझे बहुत हल्का और एनर्जेटिक महसूस करवाता है।

Ãफिल्म में आपके लुक और टैटू की भी तारीफ हुई तो कैसा महसूस हुआ?

यह काफी पेंचीदा किरदार था। इसमें खुद को ढालने के लिए मुझे अपने लुक और स्टाइल समेत कई चीजों में बदलाव करना जरूरी था। मेरा वजन घटाना और जो शरीर पर टैटू बनवाना है, वह मेरे किरदार की िजंदगी में हर दिन चल रही चीजों को दर्शाता है। इस रोल के लिए मैंने फिजिकली ही नहीं बल्कि मेंटली भी काफी मेहनत की। बहरहाल, आज जब उस किरदार की तारीफ हो रही है तो खुशी हो रही है।

वे आगे बोलें, "मैंने कई दिन यह सोचने में बिताए कि उसने क्या कहा था और मुझे लगता है कि वो परदे पर नफरत देखना चाहती थीं। वह एक ऐसी फिल्म चाहती थीं, जो मुस्लिमों को प्रदर्शित करती हो और जिसमें इससे भी ज्यादा दुश्मनी और खून-खराबा दिखाया गया हो। उनके यह तकलीफ भी थी कि फिल्म में मुस्लिम कलाकार पंडित का किरदार निभा रहे हैं। एक हफ्ते के तीखे आरोप, विवाद और आत्मनिरीक्षण के बाद, मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि मैं वह कहानीकार नहीं हूं। मैं लाभ के लिए घृणा कभी नहीं करूंगा।’


Áडायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘शिकारा’ रिलीज के बाद से ही विवादों में है। कई लोग इस फिल्म पर कश्मीरी पंडितों के दर्द के व्यवसायीकरण का आरोप लगा चुके हैं। हाल ही में फिल्म के प्रमोशन के लिए मुंबई के के.सी कॉलेज पहुंचे चोपड़ा ने ऐसे लोगों को जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘मैं लाभ के लिए घृणा कभी नहीं करूंगा। मैं ऐसी फिल्म नहीं बनाऊंगा जो एक समुदाय को प्रदर्शित करती हो और अधिक दुश्मनी पैदा करती हो। फिल्म की एक स्क्रीनिंग पर जहां कश्मीरी पंडित ने तालियां बजाई थीं, वहीं एक महिला ने मुझ पर इस त्रासदी का व्यवसायीकरण करने का आरोप लगाया गया था।'

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज करा चुके हैं भूपेन

साल 2013 में भूपेन ने साइिकल का हैंडल पकड़े बिना एक घंटे में 48 किलोमीटर का सफर तय किया था। उनका यह रिकॉर्ड इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है। सलमान खान खुद साइकिलिंग पसंद करते हैं और कई बार मुंबई में साइकिल चलाते देखे गए हैं।

Áफिल्मफेयर अवॉर्ड इस बार मुंबई में नहीं, बल्कि असम की राजधानी गुवाहाटी में शुरू हो रहा है। 15 और 16 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम के विजेताओं के नामों की घोषणा पहले ही हो चुकी है। यहां बॉलीवुड के तमाम सितारों के साथ सलमान खान भी पहुंचेंगे। इसी उम्मीद में सलमान खान का 52 साल का एक प्रशंसक 600 किलोमीटर साइकिल चलाकर उनसे मिलने गुवाहाटी पहुंचा है। तिनसुकिया जिले के जगुन में रहने वाले भूपेन लिक्सन ने 8 फरवरी को साइकिल से अपनी यात्रा शुरू की थी। 6 दिन बाद वह 13 फरवरी को गुवाहाटी पहुंचे। वह अपने साथ सलमान की एक तस्वीर भी लाए हैं।


विवाद पर फिर बोले विधु...
**

तिनसुकिया से गुवाहाटी तक गए...**

‘शिकारा सिर्फ नुकसान की दास्तान है, नफरत की कहानी नहीं’**

सलमान से मिलने के लिए छह सौ किमी साइकिल चलाकर पहुंचा फैन**

Áफरहान अख्तर ने गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर संग यह फोटो शेयर कर लिखा, 'अगर आप मेरी वैलेंटाइन बनना चाहती हैं तो हाथ उठाइए।' कई सितारों ने इस तस्वीर को खूबसूरत बताया है।

Áवैलेंटाइन डे पर सुष्मिता सेन ने बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल के साथ यह तस्वीर शेयर की। इसके अलावा उन्होंने अपनी दोनों बेटियों के साथ भी एक फोटो शेयर किया।

सितारों ने सोशल मीडिया पर किया प्यार का इजहार**

वैलेंटाइन डे स्पेशल...
**

अक्टूबर में ‘बिग बुल’ बनेंगे अभिषेक, जून में ‘छलांग’ लगांएगे राजकुमार**

‘पा लेने की बेचैनी, और खो देने का डर.. बस इतना सा है, जिंदगी का सफर’**

रिलीज डेट आईं सामने...**

फर्स्ट लुक आउट...**

फिल्म "मलंग' के लिए अनिल ने घटाया था कई किलो वजन...
**

Áशुक्रवार को ‘लाल सिंह चड्‌ढा’ से करीना कपूर खान और ‘सूरज पे मंगल भारी’ से फातिमा सना शेख की पहली झलक सामने आई है। आमिर खान ने फिल्म ‘लाल सिंह चड्‌ढा’ से करीना कपूर का फर्स्ट लुक रिवील करते हुए लिखा, ‘पा लेने की बेचैनी, और खो देने का डर.. बस इतना सा है, ज़िंदगी का सफर।’ इसे शेयर हुए आमिर खान ने अपनी एक खास इच्छा भी जाहिर की है। वो यह कि वे हर फिल्म में करीना के साथ रोमांस करना चाहते हैं और यह उनकी स्वभाविक इच्छा है। बहरहाल, फिल्म में करीना आमिर के लव इंटरेस्ट के रूप में नजर आएंगी।

‘लाल सिंह चड्‌ढा’ क्रिसमस पर रिलीज होने वाली है।

ये मराठी मुलगी पड़ेगी सब पर भारी

दूसरी ओर मनोज वाजपेयी, दिलजीत दोसांझ और फातिमा सना शेख स्टारर फिल्म ‘सूरज पे मंगल भारी’ से फातिमा का भी फर्स्ट लुक सामने आया है। वे लाल साड़ी में नजर आ रही हैं। फिल्म का डायरेक्शन अभिषेक शर्मा कर रहे हैं, जबकि इसका प्रोडक्शन जी स्टूडियो ने किया है। लुक शेयर करते हुए फातिमा ने लिखा- ‘ये मराठी मुलगी पड़ेगी सब पर भारी।’

परीक्षाओं के चलते बदली रिलीज डेट

दूसरी तरफ हंसल मेहता निर्देशित राजकुमार राव और नुसरत भरूचा की फिल्म ‘छलांग’ अब गर्मियों की छुट्‌टी में रिलीज होगी। मेकर्स ने इसकी डेट आगे बढ़ाकर 12 जून 2020 कर दी है। निर्माताओं ने यह निर्णय परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए लिया है। फिल्म की कहानी स्कूल के पीटी टीचर की है, इसलिए टार्गेट ऑडियंस भी स्कूल के बच्चे हैं।

‘बॉब बिश्वास’ के बाद अभिषेक बच्चन का एक और रौबदार अंदाज सामने आया है। उनकी अगली फिल्म ‘बिग बुल’ का फर्स्ट लुक रिलीज करने के साथ ही मेकर्स ने इस फिल्म की रिलीज डेट भी अनाउंस कर दी है। 23 अक्टूबर को रिलीज हो रही इस फिल्म में अभिषेक के साथ इलियाना डिक्रूज, निकिता दत्ता, सोहम शाह भी होंगे। डायरेक्शन कुकी गुलाटी का है जबकि प्रोडक्शन अजय देवगन और आनंद पंडित ने किया है।

Ãइससे पहले कभी किसी रोल के लिए वजन घटाया-बढ़ाया था?

नहीं, यह पहली बार है जब मैं इस तरह के फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन से गुजरा हूं। अपनी अभी तक की जिंदगी में मैंने हमेशा अपने वेट और फिटनेस का लेवल बनाए रखा है।

11

हिसार, शनिवार 15 फरवरी, 2020

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना