विज्ञापन

दो सैनिक स्कूलों से आर्मी में 10%से अधिक फौजी : केजे सिंह

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 03:25 AM IST

Hisar News - लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) व सेवानिवृत सैनिकों के मामलों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सलाहकार केजे सिंह ने कहा कि...

Hisar News - haryana news army more than 10 army in two army schools kj singh
  • comment
लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) व सेवानिवृत सैनिकों के मामलों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सलाहकार केजे सिंह ने कहा कि प्रदेश में 2 सैनिक स्कूल होने के बावजूद देश की कुल जनसंख्या के डेढ़ से दो प्रतिशत वाले हरियाणा राज्य से फौज में भर्ती युवाओं की संख्या 10 प्रतिशत से अधिक है। इसके साथ ही आईएमए (इंडियन मिलिट्री अकेडमी) में कमिशन होने वाले हरियाणा के युवा अफसरों की संख्या 51 है। इससे कहीं अधिक बड़े आकार और जनसंख्या वाले उत्तरप्रदेश से 54 और मिलिट्री एकेडमियों की अनगिनत संख्या वाले पंजाब राज्य से कमिशन होने वाले युवाओं की संख्या महज 20-21 है। उन्होंने कहा कि देश के अधिकतर राज्यों में एक ही सैनिक स्कूल है, लेकिन हरियाणा में 2 सैनिक स्कूल हैं और तीसरा स्कूल बनने जा रहा है। केजे सिंह ने कहा कि सेवानिवृत्त सैनिकों के लिए जितनी सुविधाएं हरियाणा में दी जा रही हैं, वैसी किसी अन्य राज्य में नहीं दी जा रही। एडवाइजर केजे सिंह बुधवार को जिला सैनिक विश्राम गृह में पूर्व सैनिकों के साथ आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने पूर्व सैनिकों को सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और उनकी समस्याएं भी सुनीं। इस अवसर पर जिला सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण अधिकारी कैप्टन प्रदीप कुमार बाली भी मौजूद रहे। इस अवसर पर व्यवस्थापक राजेंद्र गोदारा रणधीर सिंह, दलबीर सिंह, कर्ण सिंह, सुशील कुमार, कर्नल चंद्र सिंह रेड्डू, हेड क्लर्क सुरेंद्र, रामसिंह पूनिया व सुरेंद्र कुमार सहित बड़ी संख्या में पूर्व सैन्य अधिकारी व पूर्व सैनिक मौजूद रहे।

केजे सिंह।

X
Hisar News - haryana news army more than 10 army in two army schools kj singh
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें