वोटर्स के लिए बिछाए थे कालीन, तिलक लगाकर किया वेलकम, पानी, काॅफी और अखबार पढ़ने का भी इंतजाम

Hisar News - विधानसभा चुनाव में मतदान के उत्सव में लोगों की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी के लिए पोलिंग बूथ पर खास इंतजाम किए गए...

Oct 22, 2019, 07:40 AM IST
विधानसभा चुनाव में मतदान के उत्सव में लोगों की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी के लिए पोलिंग बूथ पर खास इंतजाम किए गए थे। महिला वोटर्स के लिए खास व्यवस्थाएं की गईं। जिसमें उनकी सुरक्षा और सुविधाओं का खासा ध्यान रखा गया। महिला पुलिसकर्मी भी तैनात रहीं। वहीं आदर्श बूथ पर एंट्री पर 150 फीट तक वोटर्स के लिए कालीन बिछाए गए। माथे पर तिलक लगाकर महिला मताधिकारी का वेलकम किया गया। वहीं रंगोली और गुब्बारे से सजे मतदान केंद्र देश के सबसे बड़े उत्सव का अनुभव कराते नजर आए।

साथ ही पीने के पानी और पढ़ने को अखबार की व्यवस्था के साथ उन्हें वोटिंग के लिए मोटिवेट किया गया। रेडक्रॉस भवन में आदर्श पोलिंग बूथ, योग सीनियर सेकंडरी स्कूल के पोलिंग बूथ को किसी शादी के पंडाल जैसा लुक दिया गया था। जहां सिर्फ सेल्फी कॉर्नर ही नहीं बल्कि आपके फोटो को क्लिक कर भेजने की व्यवस्था भी रही। इसके साथ ही पानी ही नहीं कॉफी सर्विस भी खास रही।

वोटर्स का उत्साह बढ़ाने के लिए बूथों पर रही खास सजावट

पंडाल को गुब्बारे और रंगोली से सजाया ....इधर, व्रती बहू से मिलने पहुंची सास

रेडक्राॅस अाॅफिस में बनाए पाेलिंग बूथ पर वाेटर्स के बैठने के लिए इंतजाम किया गया था। मतदाताओं को काॅफी भी पिलाई गई।

रेडक्रॉस भवन में वोटिंग बूथ की सजावट सभी को अट्रेक्ट करती नजर आई। पंडाल को गुब्बारे और रंगोली से कुछ इस तरह सजाया गया। ड्यूटी पर कर्मचारी विपिन ने बताया कि परिवार को लगा कि यहां तो कोई शादी या जन्मदिन सेलिब्रेशन हैं। शायद गलत टर्न ले लिया है। मगर उन्हें रोक कर वोटिंग कराई गई। फीडबैक रजिस्ट्रर में इस सजावट काफी सराहा गया।

अहोई व्रत होने के कारण मतदान वाले दिन महिला कर्मियों काे अपनी ड्यूटी देनी पड़ी, रेडक्रॉस बूथ पर ड्यूटी दे रही बहू से मिलने पहुंची उनकी सास।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना