माता-पिता की पूजा कर लिया अाशीर्वाद

Hisar News - वो किस्मत वाले होते हैं, जिन्हें माता-पिता की सेवा करने का मौका मिलता है। भूले से भी इनका दिल नहीं दुखाना चाहिए...

Feb 15, 2020, 07:50 AM IST

वो किस्मत वाले होते हैं, जिन्हें माता-पिता की सेवा करने का मौका मिलता है। भूले से भी इनका दिल नहीं दुखाना चाहिए बल्कि उन्हें हमेशा खुश रखना चाहिए। ऐसा करने से भगवान भी प्रसन्न होते हैं। माता-पिता की सेवा करने का अवसर कभी नहीं चूकना चाहिए। युवा सेवा संघ के प्रधान अभिषेक कौशिक ने कुछ एेसे ही शब्दाें से अभिभावकाें अाैर बच्चों काे संबाेधित किया। दरअसल, टाउन पार्क में श्री योग वेदांत सेवा समिति की अाेर से मातृ-पितृ पूजन दिवस मनाया। अभिषेक कौशिक ने बताया कि फरवरी का पूरा माह यंगस्टर्स वेलेंटाइन-डे मनाने में बिता देते हैं, इसी वजह से हमने फरवरी माह में विभिन्न स्कूलों में जाकर बच्चों को इस दिन मातृ-पितृ पूजन दिवस के रूप में मनाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व डिप्टी मेयर भीम महाजन और पार्षद महेंद्र जुनेजा मौजूद रहे। इसके साथ ही वीडी हुड्डा, ओपी चौधरी, तारा सिंह, अभिषेक कौशिक, प्रवीन कुमार, संदीप शर्मा, सुशीला शर्मा, उदयवीर, सर्वमित्र अनेजा, सावित्री देवी, राधिका, चन्द्रकला, फतेहचंद, वजीरचंद वधवा, बीएस कुण्डू के अलावा समिति सदस्यों ने अपने सेवाएं दीं।

इसके अलावा सुंदर भजनों ‘माता-पिता गुरु प्रभु चरणों में प्रणवत बारम्बार’, ‘कितनी करुणा भरी हुई है माता पिता के प्यार में’, ‘पूजा है तुमको पूजे हम हर दम, माता-पिता को अर्पण है मेरा जीवन’, ‘तू कितनी अच्छी है तू कितनी प्यारी है ओ माँ’, जैसे भजनों से बच्चों ने समा बांधा। इस अवसर पर बच्चों ने अपने प्रस्तुतियां दीं तथा विधिवत रूप से माता-पिता की पूजा की। समिति की ओर से बच्चों को पुरस्कार व धार्मिक साहित्य भेंट किए व आए अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया। भिषेक कौशिक ने कहा कि ऐसा करने से हमारी विचार वाणी संस्कार भरी होगी। इसलिए हमें अच्छी बातें ही जीवन में गृहण करनी चाहिए।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना