सीएम ने एक तीर से साधे दो निशाने, कमेरे वर्ग के मंच से सवर्ण समाज में गरीबों के हित की बात की

Hisar News - प्रदेश में सत्तारूढ़ दल भाजपा आगामी चुनाव के लिए बिछाई गई बिसात पर कोई भी दांव खोना नहीं चाहती। मेयर चुनाव में जीत...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:21 AM IST
Hisar News - haryana news cm talked about the interest of the poor in an upper caste society
प्रदेश में सत्तारूढ़ दल भाजपा आगामी चुनाव के लिए बिछाई गई बिसात पर कोई भी दांव खोना नहीं चाहती। मेयर चुनाव में जीत के बाद जींद में जिस तरह जातीय समीकरण का कार्ड खेला है, उसी अभियान को आगे बढ़ाने का काम मुख्यमंत्री कर रहे हैं। रविवार को पुराना राजकीय कॉलेज मैदान में ओड समाज के राज्यस्तरीय कार्यक्रम में समाज की मांगों को तो लगभग मान ही लिया। साथ में उनके मंच से ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सवर्ण समाज के गरीबों के हित में भावनात्मक संदेश देकर एक तीर से दो निशाने साध दिए। मुख्यमंत्री आगामी चुनाव में एससी-बीसी और सवर्ण समाज के लोगों को साथ लेकर चलना चाहते हैं जो पहले की सरकारों में पिछली कतारों में बैठते थे। उन्होंने मंच से यह भी घोषणा की कि ओड समाज के प्रमुख लोग चंडीगढ़ आकर उनसे बातचीत करें, ताकि राजनीतिक तौर पर मजबूत संगठन बनाया जा सके। यहां समाज के गणमान्य लोगों ने मांग की कि थी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में आेड समाज को अधिक से अधिक टिकटें दी जाएं।

पुराना राजकीय कॉलेज मैदान में ओड समाज के राज्यस्तरीय कार्यक्रम में की शिरकत

मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पगड़ी व स्मृति चिह्न प्रदान करते हुए ओड समाज के गणमान्य लोग। साथ में हैं मंत्री कृष्ण बेदी और डॉ. कमल गुप्ता। मुख्यमंत्री ने हिसार की ओड धर्मशाला को 21 लाख रुपये, फतेहाबाद में धर्मशाला निर्माण के लिए 11 लाख रुपये तथा भगीरथ जयंती मनाने के लिए 11 लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा की।

सीएम ने मंच से पुराने साथी ओड समाज के कालूराम का विशेष तौर पर नाम लिया

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाषण शुरू करते ही ओड समाज का अहसानमंद बताया। उन्होंने रतिया निवासी ओड समाज के कालूराम का विशेषतौर पर नाम लिया। कहा कि समाज के सबसे लम्बे व्यक्ति कालूराम ने उनके साथ लम्बे समय तक आरएसएस में काम किया है। वहां मंच पर बैठे कालूराम ने भी मंच से हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन किया। कालूराम ने मनोहर लाल और प्रदेश के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ सालों तक संघ कार्यकर्ता के तौर पर काम किया है।

डाबड़ा पुल उद्घाटन पट्टिका पर दो मंत्रियों के नाम, दोनों ही नदारद, चर्चा का विषय रहे, न राव पहुंचे और न ही कैप्टन

हिसार | प्रदेश के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु और पीडब्लूडी मंत्री राव नरवीर सिंह के मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से नदारद रहना चर्चा का विषय रहा। दोनों ही मंत्रियों के नाम पट्टिका पर दर्ज थे, जिनका उद्घाटन और शिलान्यास मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार दोपहर को पुराना राजकीय कॉलेज मैदान में किया था। इसमें डाबड़ा चौक नए पुल का उद्घाटन और सूर्य नगर आरओबी का शिलान्यास किया गया था। हालांकि स्वागताध्यक्ष के तौर पर विधायक डॉ. कमल गुप्ता सीएम के साथ थे। जिनका नाम सबसे नीचे लिखा था। बाद में पता चला कि कैप्टन अभिमन्यु का नारनौंद में कार्यक्रम है। उनके साथ श्रम मंत्री नायब सिंह सैनी भी थे।

प्रदेश में एससी की 17 विस और 2 लोस सीटें हैं आरक्षित

प्रदेश में विधानसभा की कुल 90 और लोकसभा की 10 सीटें हैं। इनमें से 17 सीटें विधानसभा और 2 सीटें लोकसभा की एससी वर्ग के लिए आरक्षित हैं। इसलिए भाजपा किसी भी कीमत पर एससी समाज को अपने से दूर नहीं करना चाहती है। वैसे इन सीटों पर इनेलो ज्यादातर कब्जा करती रही है। अब इनेलो में फूट हो चुकी है और कांग्रेस में गुटबंदी बरकरार है, इसलिए भाजपा सभी आरक्षित सीटों पर कब्जा करने का मूड बना चुकी है। इसके लिए लगातार भाजपा अपनी जमीन तैयार करने में जुटी है।

ये रहे मौजूद : सफाई आयोग के चेयरमैन रामअवतार वाल्मीकि, डीएनटी बोर्ड के सदस्य लक्ष्मण नापा, मेयर गौतम सरदाना, जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया, महामंत्री सुजीत कुमार, आशा खेदड़, पूर्व सीपीएस विनोद भ्याणा, ओड समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष वैकटेश मौर्य व प्रदेश अध्यक्ष रमेश कालिया, महावीर प्रसाद,चेयरपर्सन सुनीता दुग्गल, खूबीराम कौशल, डीएल हांसू, प्रेम कुमार देवरा, राजेश मंढाई, दिनेश कुमार, सुरेश कुमार, रोहताश मंगाली सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

X
Hisar News - haryana news cm talked about the interest of the poor in an upper caste society
COMMENT