• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • Hisar News haryana news consultancy will tell about the cost of multi story parking and better design

कंसल्टेंसी बताएगी मल्टी स्टोरी पार्किंग पर आने वाला खर्च और बेहतर डिजाइन

Hisar News - सिटी थाना के सामने बनने वाली मल्टी स्टोरी पार्किंग व बगला रोड पर पशु डेयरी शिफ्टिंग को लेकर बनाए जाने वाले मिल्क...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:45 AM IST
Hisar News - haryana news consultancy will tell about the cost of multi story parking and better design
सिटी थाना के सामने बनने वाली मल्टी स्टोरी पार्किंग व बगला रोड पर पशु डेयरी शिफ्टिंग को लेकर बनाए जाने वाले मिल्क प्लांट के लिए कंसल्टेंसी के लिए नगर निगम ने टेंडर खोल दिया है। कंसलटेंसी ही इन दोनों साइट पर मल्टी स्टोरी पार्किंग व पशु डेयरियों को लेकर प्रोजेक्ट तैयार करेगी । इन दोनों प्रोजेक्ट के तहत क्या क्या सुविधाएं, कितने फ्लोर, एक्जिट व एंट्री सहित सभी तरह की प्लानिंग तैयार करके देगी। निगम अधिकारियों का कहना है कि कंसलटेंसी को लेकर टेंडर खोल दिया गया है। संबंधित एजेंसी के अधिकारी अब सोमवार को पशु डेयरी व मल्टी स्टोरी पार्किंग प्रोजेक्ट को लेकर कमिश्नर के समक्ष प्रेंजेंटेशन देंगे।

फरवरी में दिया था जीएलएफ की जमीन पर बने निर्माण को तोड़कर हटाने का टेंडर : सिटी थाना के सामने जीएलएफ की जमीन पर मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाने के संबंध में निगम ने पहले इस साइट को क्लियर करने का टेंडर लगाया था। फरवरी माह में लगाए गए टेंडर में अनुसार यहां जो भी निर्माण था इसको तोड़कर हटाना व जमीन को समतल करने की जिम्मेदारी कांट्रेक्टर की थी। इसके लिए ठेकेदार को 7.90 लाख का टेंडर दिया गया था। यहां यह बता दें कि सिटी थाने के पास जीएलएफ की 2 एकड़, 1 कनाल और 12 मरले जमीन नगर निगम को हस्तांतरित हो चुकी है।

डेयरियों के लिए बगला रोड पर मिली 50 एकड़ जमीन

पशु डेयरियों को शहर से बाहर शिफ्ट करने को लेकर जीएलएफ से नगर निगम को 50 एकड़ जमीन मिल चुकी है। हालांकि अभी इस जमीन को निगम के हस्तांतरित करने की प्रोसेस बाकी है, क्योंकि सरकार की तरफ से इस जमीन की कोस्ट जो जीएलएफ को दी जानी है नहीं भेजी है। निगम ने इसके लिए प्रोसेस शुरू किया हुआ है। पशु डेयरियों को लेकर निगम ने सर्वे कराया है। इसके अलावा शहरवासियों से पशु डेयरियों को लेकर प्लाट के लिए आवेदन करने संबंधित कुछ जानकारियां आम लोगों से मांगी गई है।

पढ़िए... 400 वाहनों को खड़ा करने की मिलेगी सुविधा

अधिकारियों को उम्मीद है कि मल्टी स्टोरी पार्किंग में कम से कम 400 वाहनों को खड़ा करने के लिए मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाई जा सकती है। प्राइवेट पार्टनरशिप यानि पीपी मोड पर नगर निगम मल्टीस्टोरी पार्किंग बनवाने की प्लानिंग में है। बदले में नगर निगम की तरफ से कंपनी को एक फ्लोर कॉमर्शियल यूज के लिए भी एजेंसी को दे सकता है। जो कंपनी इसका डिजाइन तैयार कर रही है, उसके हिसाब से करीब 15 मीटर की ऊंचाई तक ही इसे बनाया जा सकता है।

X
Hisar News - haryana news consultancy will tell about the cost of multi story parking and better design
COMMENT