निगम ने बनाया स्वच्छ मैप एप का मजाक फर्जी फोटो डाल किया शिकायत का निपटान

Hisar News - नगर निगम हिसार ने भारत सरकार की स्वच्छ मैप मोबाइल एेप को मजाक बना कर रख दिया है। लोगों द्वारा एेप पर डाली गई...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:45 AM IST
Hisar News - haryana news corporation clears clean mapp app fake photo fake settlement of complaint
नगर निगम हिसार ने भारत सरकार की स्वच्छ मैप मोबाइल एेप को मजाक बना कर रख दिया है। लोगों द्वारा एेप पर डाली गई शिकायतों का निपटान करने की बजाय अधिकारी एेप पर खानापूर्ति के लिए कहीं की भी फर्जी फोटो उठाकर अपलोड कर देते हैं जो जगह शिकायत की जगह से संबंधित ही नहीं होती।

यह बात सामाजिक संस्था ‘जागो इंडिया जागो’ के संस्थापक एवं अधिवक्ता जितेन्द्र आर्य ने कही। जितेंद्र आर्य ने बताया कि उन्होंने गत 29 जून को स्वच्छ मैप मोबाइल एेप पर बालसमंद रोड पर यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 2 के पास फैली गंदगी की तस्वीरें अपलोड की थी।

लगभग 13 दिन बाद नगर निगम द्वारा इस शिकायत पर कार्रवाई संबंधी पोस्ट एेप पर डाली गई जिसमें दो तस्वीरें दिखाई गई जिसमें एक तस्वीर उनकी शिकायत वाली थी जबकि दूसरी तस्वीर निगम द्वारा किसी अन्य ही स्थान की दिखाकर उस पर पहले व बाद की टैग लाइन लगाकर पोस्ट किया गया। आर्य का आरोप है कि उन्होंने एेप पर दी गई फोटो को देखा तो वे हैरान रह गए कि नगर निगम स्वच्छ एेप का किस तरह से उपहास उड़ा रहा है। उस स्थान की सफाई करने की बजाय किसी अन्य स्थान की फोटो अपलोड कर निगम के अधिकारी अपनी जिम्मेवारी से पल्ला झाड़ रहे हैं और सरकार के स्वच्छता अभियान को निष्फल कर रहे हैं। जितेन्द्र आर्य ने बताया कि उन्होंने ट्विटर के माध्यम से प्रधानमंत्री कार्यालय, मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार, विभाग की मंत्री कविता जैन, सीएम जीजीए, ग्रीवांस कमेटी के चेयरमैन डॉ. बनवारी लाल को शिकायत कर निगम की ऐसी कार्रवाई से अवगत करवाया है।

X
Hisar News - haryana news corporation clears clean mapp app fake photo fake settlement of complaint
COMMENT