• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • Agroha News haryana news decision taken in panchayat fines will be imposed on those who put dirt on ponds

पंचायत में लिया फैसला: तालाबों पर गंदगी डालने वाले लोगों पर होगा जुर्माना

Hisar News - खंड के किरमारा गांव में शुक्रवार को सरपंच सुनीता लोहचब की अध्यक्षता में एक 36 बिरादरी की एक पंचायत हुई। जिसमें अनेक...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:25 AM IST
Agroha News - haryana news decision taken in panchayat fines will be imposed on those who put dirt on ponds
खंड के किरमारा गांव में शुक्रवार को सरपंच सुनीता लोहचब की अध्यक्षता में एक 36 बिरादरी की एक पंचायत हुई। जिसमें अनेक विषयों पर चर्चा की गई, जिसमें कई फैसले लिए गये। जिनमें से अहम मुद्दा रखा गया कि गांव में तालाबों पर गंदगी डालने वाले लोगों पर जुर्माना और कार्रवाई करने का फैसला लिया गया।

जिस पर ग्रामीणों ने अपनी सहमति जताई। लोहचब ने कहा कि गांव में लगभग आधा दर्जन तालाब है। जिन पर गांव के कुछ लोग कूड़ा-करकट ,गोबर डालकर गंदगी फैला रहे हैं। तालाबों के किनारे डाली गई गंदगी पानी में अंदर जाती है। जिससे तालाबों का पानी दूषित हो रहा और पशुओं में बीमारी फैल रही है। जिसकों लेकर पंचायत गांव में गंदगी न फैलाने के लिए कई बार मुनादी भी करवा चुकी है। लेकिन गंदगी फैलाने वाले लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं। उसको लेकर गांव में 36 बिरादरी की एक पंचायत हुई और पंचायत में फैसला लिया गया कि तालाबों के किनारे गंदगी डालने वालो पर जुर्माना होगा और उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

गंदगी फैलाने वालाें पर कमेटी रखेगी नजर

सरपंच ने बताया कि गांव को आदर्श गांव का दर्जा तो करीब पांच वर्ष पहले मिल चुका था। अब गांव निर्मल गांव की कड़ी में शामिल हाेने के लिय काफी प्रयासरत हैं। गांव में गंदगी फैलाने वालों पर नजर रखने के लिए एक कमेटी गठित की गई है। जो सुबह-शाम गंदगी फैलाने वालों पर नजर रखेगी और पंचायत उस पर जुर्मानाहोगा। इस मौके पर धर्मपाल लोहचब, सत्यवान सिंह, राजेश कुमार, इन्द्रराज पोषक, इन्द्र जागड़ा, जिले सिंह वर्मा, रमेश वकील, दिलबाग सिंह,पंच सतबीर सिंह, बल्लाराम, जुगतीराम, जगदीश चन्द्र, सुरेश कुमार, विरेंद्र सिंह, कृष्ण कुमार, हवासिह जनागल, कुलदीप लोहचब सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

X
Agroha News - haryana news decision taken in panchayat fines will be imposed on those who put dirt on ponds
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना