सरकारी संस्थानों में डीएड का कोर्स फिर शुरू करने की मांग

Hisar News - अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों में डीएड कोर्स की कक्षाएं पुन: शुरू करवाने...

Feb 15, 2020, 07:46 AM IST

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों में डीएड कोर्स की कक्षाएं पुन: शुरू करवाने की मांग की है। इस संबंध में उपायुक्त काे ज्ञापन साैंपा।

अभाविप के जिला प्रमुख पुनीत शर्मा ने बताया कि जिला स्तर पर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों की स्थापना की गई है। इनमें उच्च शिक्षित प्राध्यापक और शिक्षक प्रशिक्षण के लिए आवश्यक सभी आधुनिक सुविधाएं हैं। सरकार ने वर्ष 2018 में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों में डीएड की कक्षाओं को बंद कर दिया। इससे छात्रों को निजी संस्थानों की ओर रुख करना पड़ता है और कई गुणा फीस भी देनी पड़ती है।

परिषद सरकार के इस छात्रहित विरोधी निर्णय का पुरजोर विरोध करती है और सरकार से मांग करती है कि सभी राजकीय जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डाइट) में अतिशीघ्र डीएड कोर्स शुरू किया जाए। परिषद ने कहा कि यदि सरकार इस पर गंभीर नहीं होती तो संगठन द्वारा पूरे प्रांत में आंदोलन चलाया जाएगा। इस अवसर पर गौरव कादयान, विनय, गौरव कुमार एवं रवि कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना