अवैध कॉलोनी काटने पर डीटीपीई ने कंपनी के डायरेक्टर पर दर्ज करवाई एफआईआर

Hisar News - सदर थाना पुलिस ने 6, 7 पंजाब शेड्यूल रोड्स एंड कंट्रोल्ड एरिया रेस्ट्रेक्शन ऑफ अनरेगुलेटेड डेवलेपमेंट एक्ट 1963 के...

Feb 15, 2020, 07:45 AM IST

सदर थाना पुलिस ने 6, 7 पंजाब शेड्यूल रोड्स एंड कंट्रोल्ड एरिया रेस्ट्रेक्शन ऑफ अनरेगुलेटेड डेवलेपमेंट एक्ट 1963 के तहत हांसी की ढाणी पाल वासी विकास चौहान के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस मामले में डिस्ट्रिक टाउन प्लानर इंफोर्समेंट की तरफ से शिकायत दी थी।

पुलिस को शिकायत में विभाग अधिकारी ने बताया कि जहाजपुल चौक स्थित मैसेज बिगबुल्स बिल्डकेम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का कार्यालय है, जिसका डायरेक्टर विकास चौहान है। रायपुर के पास रेवेन्यु इस्टेट के अधीन जमीन है। यह नोटिफाइड एरिया है। आरोप है कि कंपनी डायरेक्टर ने हिसार-रायपुर रोड से मिर्जापुर रोड के बीच अवैध निर्माण करते हुए इंडस्ट्रियल यूनिट खड़ी कर ली।

वहां पर सीमेंट, प्लास्टिक इत्यादि का गोदाम बना लिया। आरोप है कि सीएलयू भी नहीं करवाया, जोकि नियमों के विरुद्ध था। इसके अलावा जमीन पर निर्माण के लिए जरूरी अनुमति व शुल्क अदा करना था, वह नहीं किया। कंपनी को नोटिस भेजकर नियम-शर्तों की पालना करने की हिदायत दी थी। इसके बावजूद किसी नियम की पालना नहीं की। इसके चलते केस दर्ज करवाया है।

मंगाली मोहब्बत में घर से नकदी व गहने चोरी

हिसार| आजाद नगर थाना पुलिस ने मंगाली मोहब्बत वासी राजकुमार की शिकात पर अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को शिकायत में राजकुमार ने बताया कि चोरों ने घर में घुसकर 25 हजार रुपये, 4 कानों की बालियां, 1 नाेज पिन, 10 सूट, 3 सोने की तीली चोरी कर लिए। चोरों ने दिनदहाड़े घटना को अंजाम दिया है। उस दौरान घर पर कोई मौजूद नहीं था। जब लौटे तो चोरी का पता चला था। पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की गुहारी लगाई थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इधर, पुलिस ने चोरी के मामले में भट्टू वासी राजेंद्र, मारपीट मामले में करण व कवेल को गिरफ्तार किया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना