• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • Hisar News haryana news employees union besieged se police pulled out efforts were also made to tow the vehicle

कर्मचारी यूनियन ने एसई का किया घेराव, पुलिस नेे बाहर निकाला, गाड़ी को ताेड़ने के प्रयास भी हुए

Hisar News - मांगाें काे लेकर हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित एचएसईबी वर्कर यूनियन संबंधित की ओर से शुक्रवार को लगातार...

Feb 15, 2020, 07:46 AM IST
Hisar News - haryana news employees union besieged se police pulled out efforts were also made to tow the vehicle

मांगाें काे लेकर हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित एचएसईबी वर्कर यूनियन संबंधित की ओर से शुक्रवार को लगातार चौथे दिन भी एसई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दाैरान कर्मचारी एसई कार्यालय के ऑॅफिस गेट के बाहर बैठ गए।

जैसे ही एसई पहुंचे उन्हाेंने नारेबाजी शुरू कर दी। राेष व जाेश में अाए कर्मचारियों ने गाड़ी ताेड़ने का भी प्रयास किया। गुस्साए एसई ने यूनियन पदाधिकारियों काे कहा कि कच्चे कर्मचारियों के वेतन का मामला है ताे उन्हें दिलवा दिया जाएगा। पक्के कर्मचारी काम नहीं करते उनकी मांग नहीं मानी जाएगी। विराेध बढ़ता देख एसई काे पुलिस बुलानी पड़ी। काफी समय तक कर्मचारियों ने उनका घेराव किये रखा। इसके बाद पुलिस सहायता से उन्हें कार्यालय से बाहर निकाला गया। हालांकि देर शाम काे कर्मचारी यूनियन काे एसई ने बातचीत के लिए निमंत्रण दिया अाैर कहा कि वे बातचीत के लिए तैयार हैं। इसके लिए उन्हाेंने 20 फरवरी का समय रखा है।

कर्मचारी यूनियन ने कहा है कि अगर वादे पर खरे नहीं उतरे ताे फिर से अांदाेलन हाेगा। लेकिन तब तक धरना स्थगित किया गया है। प्रदर्शन की अध्यक्षता हिसार सर्कल प्रभारी दलबीर श्योराण ने की, वहीं संचालन हांसी यूनिट के प्रधान विकास नेहरा ने किया।

इस मौके पर सर्कल सचिव सुभाष चंद्र, विकास कुमार, विद्युत नगर यूनिट प्रधान सुरेश सरसाना, मुंडाल से उमेद सिंह, राजेंद्र सिंह दलवीर बेरवाल, पवन पचार, बलवान लौरा, प्रदीप लौरा, नरेश बुड़ाक, राधेश्याम कैमरी, राकेश करेला, छोटू पनिहार, श्याम लाल टोपीवाला, ईश्वर भुक्कल, रामबीर लूदास, बालसमंद सब यूनिट प्रधान सुनील स्याहड़वा, सचिव जुगल किशोर, भूपेंद्र रेडू, साधुराम, सतबीर बुडानिया, विरेंद्र बगला सहित भारी संख्या में कर्मचारी व पदाधिकारी मौजूद थे।

बातचीत न करके मामलों को कोर्ट ले जाने की निंदा

धरने से पूर्व कर्मचारियों ने यूनियन की तरफ से पुलवाना के शहीदों को याद करते हुए दिवंगत आत्माओं की शंाति की प्रार्थना की। प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कर्मचारी नेताओं ने कहा कि एसई हिसार कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने की बजाए कोर्ट में जाकर अपनी ओछी हरकतों का परिचय दे रहे हैं। उन्होनें चेतावनी दी है कि अगर अधिकारी ने समय रहते यूनियन प्रतिनिधियों से बातचीत नहीं की तो कार्य का पूर्ण रूप से बहिष्कार करके आंदोलन को और तेज व तीखा किया जाएगा। कर्मचारी नेता जसवंत सिंह व राजकुमार यादव ने कहा कि एसई हिसार व अन्य अधिकारी यूनियन को बदनाम कर रहे हैं और अपनी गलती छिपाने के लिए यूनियन से जानबूझ कर टकराने का बहाना तलाश रहे है।

अनुबंधित विधुत कर्मचारी संघ के सदस्य अपनी मांगाें काे लेकर प्रदर्शन करते हुए कर्मचारी।

X
Hisar News - haryana news employees union besieged se police pulled out efforts were also made to tow the vehicle

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना