फास्टैग नहीं हो रहे स्कैन, हैंड मशीन से स्कैन करने में लग रहा ज्यादा समय

Hisar News - फास्ट टैग को लेकर केंद्र सरकार द्वारा तीसरी बार की डेडलाइन समाप्त हो गई। अधिकतर वाहन मालिकाें ने फास्टैग नहीं...

Jan 16, 2020, 07:41 AM IST
Hansi News - haryana news fastag scans are not taking much time to scan with hand machine
फास्ट टैग को लेकर केंद्र सरकार द्वारा तीसरी बार की डेडलाइन समाप्त हो गई। अधिकतर वाहन मालिकाें ने फास्टैग नहीं बनवाया था। इसलिए फिर से 30 दिन और बढ़ा दिए गए हैं। गुरुवार से फास्ट टैग लगवाना अनिवार्य हो जाएगा। अगर बिना फास्ट टैग के वाहन फास्ट टैग लेन में घुसे तो उनसे दो गुणा टोल टैक्स वसूला जाएगा। सरकार द्वारा फास्टैग बनवाने के लिए 15 जनवरी तक की माेहलत दे दी थी। वह बुधवार रात 12 बजे समाप्त हाे गई। इसके बाद टाेल टैक्स पर कैश की सिर्फ एक-एक लेन ही रह जाएगी। फास्टैग को लेकर टोल प्लाजा पर टैग स्कैन न होने को लेकर ज्यादा समस्या आ रही है। ऐसे में फास्ट टैग के जरिए जल्दी निकलने वाले वाहनों को वहां पर इंतजार करना पड़ता है। फास्ट टैग पर हैंड मशीन के जरिए स्कैन किया जाता है। स्कैन न होने पर वाहन चालकों को वहां पर इंतजार करना पड़ता है। अन्यथा बाकी लेन फास्ट टैग लगे वाहनों के लिए ही रिजर्व है। रामायण टोल प्लाजा पर कैश की एक लेन होने के कारण अभी भी वाहनों की लंबी लाइनें लग रही हैं। जबकि फास्ट टैग वाले वाहन आसानी से व जल्दी निकल जाते हैं। लंबी लाइन को देखकर साफ लगता है कि अभी भी काफी संख्या में वाहन चालकों ने अपने वाहनों पर फास्ट टैग नहीं लगवाया। अब टोल प्लाजा पर समय ज्यादा खर्च होगा।

रामायण टोल प्लाजा पर कैश लेन बिना फास्ट टैग के वाहनों की लंबी लाइनें

2.5% मिलेगा कैश बैक

16 जनवरी से एक ही कैश लेन रह जाएगी। इसलिए लोग तेजी से अपने-अपने वाहनाें पर फास्टैग लगवा रहे हैं। फास्टैग से टोल देने पर वाहन मालिकों को 2.5 फीसद कैशबैक ताे मिलेगा ही साथ में ईंधन और समय भी बचेगा। नकदी लेकर चलने का झंझट भी नहीं रह जाएगा। टाेल पर खुल्ले रुपयाें काे लेकर विवाद भी नहीं हाेगा। नहीं लगवाए सभी ने टैग एक आंकड़े के अनुसार रामायण टोल प्लाजा पर 8700 वाहन चालकों के मंथली पास हैं। लेकिन अभी तक मंथली पास वालों ने ही फास्ट टैग नहीं लगवाया है।

टोल पर कर रहे अवेयर

कैश लेन में अगर कोई वाहन चालक काफी देर तक अपनी बारी का इंतजार करने पर लंबी लाइन के बारे में कुछ कहता है तो टोलकर्मी उन्हें झट से फास्ट टैग लगवाने की सलाह देते हैं। टोल प्लाजा में फास्ट टैग बनाए जा रहे हैं।


X
Hansi News - haryana news fastag scans are not taking much time to scan with hand machine
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना