टेंडर की फीस जमा न कराने पर तलाकी गेट पार्किंग का ठेका रद्द

Hisar News - तलाकी गेट पार्किंग 2 महीने 12 दिन चलाने के बाद नगर निगम अधिकारियाें ने टेंडर रद्द कर दिया है। वर्क ऑर्डर मिलने के बाद...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:47 AM IST
Hisar News - haryana news firing gate parking contract canceled for non submission of tender fees
तलाकी गेट पार्किंग 2 महीने 12 दिन चलाने के बाद नगर निगम अधिकारियाें ने टेंडर रद्द कर दिया है। वर्क ऑर्डर मिलने के बाद काॅन्ट्रेक्टर ने टेंडर के दौरान निर्धारित हुई राशि ही जमा नहीं कराई। दो महीने से नगर निगम के अधिकारी ठेकेदार से मिलीभगत कर मामले को दबाए हुए थे। पार्किंग मामले में भास्कर में खबर छपने के बाद मेयर ने इस पर संज्ञान लिया। मेयर के हस्तक्षेप के बाद निगम अधिकारियों ने नोटिस जारी कर टेंडर रद्द कर दिया। इसके साथ ही काॅन्ट्रेक्टर की सिक्योरिटी राशि भी जब्त कर ली है। अब इस मामले में नगर निगम दोबारा ई टेंडर करेगा या फिर सेकंड लोअस्ट को भी पार्किंग दे सकता है। हालांकि सेकंड लोअस्ट की तरफ से टेंडर रद्द होने के बाद एप्लीकेशन आई है कि वे पार्किंग को संभालने के लिए तैयार हैं।

यहां यह बता दें कि नगर निगम की तरफ से तलाकी गेट पार्किंग का टेंडर कर काॅन्ट्रेक्टर को 2 जुलाई को वर्क ऑर्डर दिया गया था। यह टेंडर 6 लाख 79 हजार में छोड़ा गया। मगर इसकी 60 प्रतिशत राशि जमा नहीं हो पाई है। जबकि यहां की पार्किंग में हर रोज करीब 2 हजार रुपये की आमदनी है। जब बस स्टैंड की पार्किंग नहीं थी तो उस वक्त यहां करीब 5 हजार रुपये का डेली की बचत थी।

जानिए... क्या है नियम

नियम के मुताबिक वर्क ऑर्डर मिलने के एक सप्ताह के अंदर अंदर टेंडर में दी गई बोली के अनुरूप राशि जमा करानी होती है। इसके लिए ठेकेदार को एक बार 60 प्रतिशत व इसके बाद 40 प्रतिशत राशि दो हिस्सों में जमा करानी थी।

मगर कांट्रेक्टर ने 2 महीने से ज्यादा पार्किंग चलाई। जब मामला उठा तो मेयर के निर्देश पर नोटिस जारी किया गया। इसके बाद टेंडर रद्द करने की प्रोसेस चलाई गई। जबकि एक सप्ताह के बाद ही नोटिस प्रक्रिया पूरी कर टेंडर रद्द कर दिया जाना था।

X
Hisar News - haryana news firing gate parking contract canceled for non submission of tender fees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना