गायों की मौत के जिम्मेदारों पर हो एफआईआर

Hisar News - जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर सामाजिक संगठनों ने उठाई मांग नगर निगम के अंतर्गत चल रही गांव ढंढूर स्थित...

Jan 16, 2020, 07:45 AM IST
Hisar News - haryana news firs should be made against the death of cows
जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर सामाजिक संगठनों ने उठाई मांग

नगर निगम के अंतर्गत चल रही गांव ढंढूर स्थित गोअभयारण्य में 530 गायों के मरने के मामले को लेकर लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। सामाजिक संगठनों व राजनीतिक पार्टियों ने जिला उपायुक्त व पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौंप कर इस मामले में आरोपियों पर मामला दर्ज करने की मांग की है।

ज्ञापन में नगर निगम के कमिश्नर, अधिकारियों, कर्मचारियों व गोअभयारण्य के चेयरमैन को दोषी बताते हुए उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 428, 429 व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज करने और इसकी जांच करवाए जाने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में सामाजिक कार्यकर्ता राकेश पंडित, कांग्रेसी नेता राम निवास राड़ा, आम आदमी पार्टी के प्रेस प्रवक्ता राजीव सरदाना, पूर्व पार्षद मान सिंह चौहान, संजय बंसल, अशोक राठी, गुरमेश बिश्नोई, मोहित कत्याल, अजय सैनी, जितेंद्र सैनी सहित अनेक लोग शामिल थे।

ज्ञापन में कहा गया कि गोअभयारण्य में गायों की देखभाल की जिम्मेदारी नगर निगम के अधिकारियों की बनती है। इसके लिए सरकार से करोड़ों रुपए की ग्रांट मिलती है और लाखों रुपए दान के रूप में आते हैं। संबंधित अधिकारी अपनी जिम्मेवारी निभाने में असफल रहे जिसके चलते बड़ी संख्या में गायों की मौत हुई है। सौंपे गए ज्ञापन में गोअभयारण्य का पिछले 5 साल का रिकॉर्ड कब्जे में लेने, सरकार से कितना पैसा आया और डोनेशन का कितना पैसा आया, इसकी उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की गई है।

उपायुक्त प्रियंका सोनी को ज्ञापन सौंपते हुए कांग्रेस के नेता रामनिवास राड़ा, राजीव सरदाना व अन्य शहरवासी।

X
Hisar News - haryana news firs should be made against the death of cows
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना