पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेहड़ी संचालकों पर जुर्माने को लेकर भड़के पार्षद, नपा के गेट पर जड़ा ताला

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अतिक्रमण हटाने के लिए नगर पालिका ने अभियान चलाया। अभियान के दौरान कुछ रेहड़ी संचालकों पर जुर्माना लगाया गया। रेहड़ी संचालकों को जुर्माना लगाने की जानकारी मिलते ही कुछ पार्षद भड़क गए। रेहड़ी संचालकों को साथ लेकर पालिका कार्यालय में पहुंच गए। गेट पर ताला लगाकर प्रदर्शन किया।

रेहड़ी संचालकों को लगाया जुर्माना वापस करने की मांग की। बुडाना रोड, खांडा मोड़, पुराना बस स्टैंड, मेन बाजार सहित पुरानी सब्जी मंडी पर सड़क के दोनों किनारे रेहड़ी लगाने वालों ने अतिक्रमण किया हुआ है। जिसके कारण यहां पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। कई बार यहां पर दुर्घटना भी घटित हो चुकी हैं। नगर पालिका ने गुरुवार को अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया और दर्जनों दुकानदारों के बाहर रखे सामान को जब्त कर लिया। खांडा मोड़ पर 6 रेहड़ी लगाने वालों पर 500-500 रुपये जुर्माना कर दिया। रेहड़ी मालिकों ने इसकी सूचना कुछ पार्षदों को दी। पार्षद कुलदीप गौतम, पार्षद प्रतिनिधि अमित यादव, संदीप शर्मा, राजेश नेपाली, कृष्ण लोहान अपने समर्थकों सहित नगर पालिका में पहुंचे और गेट पर ताला जड़कर धरने पर बैठ गए। पार्षदों ने मांग रखी कि रेहड़ी संचालकों को जो जुर्माना लगाया है, उस राशि को वापस किया जाए। काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। अखिरकार पार्षदों ने रेहड़ी वालों को मौके पर ही जुर्माना की राशि सभी को लौटा दी। उसके बाद नगरपालिका के गेट से ताला खोल कर धरने को समाप्त किया। पार्षदों ने सफाई निरीक्षक को यहां से तबादला करने की भी धमकी दी है।

नारनौंद में नगर पालिका के गेट पर धरना देते पार्षद और रेहड़ी संचालक।

बिना वजह किया हंगामा : इंस्पेक्टर
बढ़ते अतिक्रमण को लेकर अभियान चलाया था और सड़क पर रेहड़ी लगाने छह रेहड़ी संचालकों को पांच-पांच सौ रुपये जुर्माना किया गया है। यह राशि नगरपालिका के खाते में जमा करवा दी है। किसी भी रेहड़ी वाले को वापस नहीं दी गई है। कोई अवैध वसूली नहीं की गई है। कुछ पार्षदों ने बिना किसी कारण के ही कार्यालय में हंगामा खड़ा कर दिया। जिससे कार्यालय में कामगाज काफी प्रभावित रहा। -सुंदर सिंह मलिक, सेनेटरी इंस्पेक्टर।

रेहड़ी चालकों को समझा दिया : पार्षद
अतिक्रमण अभियान को लेकर पार्षदों ने गेट पर धरना दिया था। रेहड़ी संचालकों को समझा दिया गया है वह आगे से सड़क पर रेहड़ी नहीं लगाएंगे।-कुलदीप गौतम, पार्षद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें