24 गोवंशों से भरे ट्रक को गोरक्षा दल ने पकड़वाया, 8 पर केस दर्ज

Hisar News - गोरक्षा दल के सदस्यों ने बरवाला की तरफ से आ रहे एक ट्रक से 24 गोवंशों को छुड़वाया। पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ मामला...

Jan 16, 2020, 07:41 AM IST
Hansi News - haryana news goraksha dal got 24 trucks loaded with bovines 8 cases registered
गोरक्षा दल के सदस्यों ने बरवाला की तरफ से आ रहे एक ट्रक से 24 गोवंशों को छुड़वाया। पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में लिया। एक अन्य मामले में पुलिस ने ट्रक से 14 पशुओं को छुड़वाया। पुलिस ने गोरक्षा दल के सदस्य दीपांशु कक्कड़ की शिकायत पर मामला दर्ज किया। शिकायत में दीपांशु ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि बरवाला की तरफ से एक ट्रक व उसके साथ एक मारुति रिट्ज कार आ रही है। ट्रक में गोवंश भरे हुए हैं।

सूचना मिलते ही उन्होंने पुलिस सहायता के लिए कंट्रोल रूम में फोन किया। कुछ समय बाद पीसीआर बरवाला रोड बाइपास पर उनके पास आ गई। बरवाला की तरफ से एक ट्रक व रिट्ज गाड़ी आई जिनको पुलिस ने रुकवाया। गाड़ी रुकने पर गोरक्षा दल के सदस्यों व पुलिस कर्मचारियों ने दोनों गाड़ियों को चेक किया तो ट्रक में गोवंश भरे हुए मिले। जिसमें करीब 23/24 सांड ठूस-ठूस कर भरे हुए थे। गाड़ी में गाेवंश को लाने वाले व्यक्ति सवार थे। ट्रक में चालक सहित तीन व्यक्ति व गाड़ी के चालक सहित पांच व्यक्ति सवार थे। पुलिस ने ट्रक चालक ढकिया निवासी भूरा, ओबरी निवासी नाजिम व इन्तजार, कार के चालक मतलोड़ा निवासी रमेश, डुहाना खेड़ा निवासी सुभाष, विक्की उर्फ विक्रम, ढकिया निवासी जाकिर व ओबरी निवासी अमजद अमजद के खिलाफ हरियाणा गोवंश संरक्षण एवं गोसंवर्धन अधिनियम 2015 व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। दूूसरे मामले में पुलिस ने 14 भैंस व कटड़ों को छुड़वाया। वहीं दूसरे मामले में पुलिस को सूचना मिली की एक गाड़ी हिसार की तरफ से आ रही है। जिसमें पशुओं को ठुस-ठुस कर भरा हुआ है। सूचना मिलने पर पुलिस ने पीपला पुल पहुंचकर नाकाबंदी शुरू की। कुछ समय बाद हिसार की तरफ से एक लाल रंग का कैंटर आता हुआ दिखाई दिया। पुलिसकर्मी ने कैंटर को रुकने का इशारा किया तो कैंटर चालक ने अपना कैंटर धीरे करके उतरकर भागने की कोशिश की। पुलिस ने कैंटर चालक को काबू कर लिया। चालक ने अपना नाम बागपत के केतीपुरा निवासी जुलफकार बताया। कैंटर के कंडक्टर साइड में एक व्यक्ति और बैठा था जिसने अपने आप को भैंसों का व्यापारी बताया। पूछताछ पर अपना नाम हनुमानगढ़ निवासी सरफुदीन बताया। दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।

X
Hansi News - haryana news goraksha dal got 24 trucks loaded with bovines 8 cases registered
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना