पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Hisar News Haryana News Greetings To China Musical Strings Will Pierce With The Colors Of Colors And Gulal Will Fly

चाइना को नमस्ते-म्यूजिकल पिचकारी रंगों के साथ छेड़ेंगी सुरों के तार और उड़ेगा गुलाल

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

20 फीसदी ज्यादा महंगे हैं स्वदेशी होली प्रोडक्ट

शहर के होली स्टॉक कारोबारियों ने बताया कि इस बार चीन से किसी तरह का होली का माल इम्पोर्ट नहीं किया गया है, जिसके चलते-चलते पिचकारी सहित अन्य सामान 20 फीसदी महंगे हो गए हैं। बाजारों में हर्बल रंग व सुगंधित गुलाल की डिमांड ज्यादा है।

हाथरस का गुलाल स्प्रे और सूखे गुलाल की पिचकारी हैं खास

दुकानदार अशोक ने बताया कि इस बार गुलाल और रंग उत्तरप्रदेश के हाथरस से मंगवाया गया है। इसके अलावा पिचकारी और गुब्बारे का माल दिल्ली और मेरठ से लेकर आए। जिसमें एक साथ पांच रंगों वाली पिचकारी सबसे खास हैं। इसके साथ ही मनीष गोयल ने बताया कि सूखे गुलाल की पिचकारी भी युवाओं के बीच काफी क्रेज देखने को मिल रहा है।

बच्चों के लिए खास है पबजी की तर्ज पर आई पिचकारी

एमसी कॉलोनी स्थित एक शॉप के ऑनर ने बताया कि बच्चों को ध्यान में रखते हुए पबजी गेम में जिस बंदूक को पकड़कर लोग दुश्मनों को मारते दिखते हैं, होली पर इस साल वैसे ही डिजाइन की पिचकारी मार्केट में आई हैं। इसे नाम दिया गया है पबजी पिचकारी। तीन फीट की इस पिचकारी को न सिर्फ बच्चे, बल्कि टीनएजर भी पसंद कर रहे हैं। यही नहीं, होली पर म्यूजिकल पिचकारी भी मार्केट में आई है, जिसमें रंग बरसे... आज ना छोड़ेंगे... जैसे होली के तीन हिट सॉन्ग प्ले होते हैं। मार्केट में थ्रीडी प्रिंटेड बैगनुमा पिचकारी भी मिल रही है।

कोरोना वायरस की आशंका से बाजार से चाइना की पिचकारियां, रंग अाैर गुलाल भी गायब

सिटी रिपोर्टर } होली की तैयारियाें में बाजार रंग-बिरंगे रंगों से गुलजार नजर आ रहा है। मगर कोरोना वायरस के खौफ की वजह से मेड इन चाइना का माल इस बार बाजारों में ज्यादा नजर नहीं आ रहा है। पहले जहां स्प्रे कलर्स के साथ चीन की कई तरह की बनी पिचकारियां मार्केट में देखने को मिलती थी, वहीं इस बार स्प्रे वाला प्राकृतिक गुलाल और रंगों की धूम देखने को मिल रही है। इन हर्बल कलर्स की खासियत यह है कि इन्हें आसानी से ठंडे पानी से साफ कर सकते हैं। वहीं इस बार के क्विक फिल मैजिक बैलून भी खास हैं। इसके साथ ही मार्केट में 50 से लेकर 1500 रुपये तक की पिचकारियां भी अवेलेबल हैं। वहीं डोरीमोन, छोटा भीम और मिनियन शेप पिचकारियां भी खास हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें