किसान की बेटी और बेटे के गोल से हरियाणा की टीमें फाइनल में

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:25 AM IST

Hisar News - नेशनल स्कूल गेम के डे-नाइट हॉकी के सेमीफाइनल में पहली बार दुधिया रोशनी में बेटियां हॉकी एस्ट्रोटर्फ पर जीत के लिए...

Hisar News - haryana news haryana team finals with the daughter in law39s daughter and son39s goal
नेशनल स्कूल गेम के डे-नाइट हॉकी के सेमीफाइनल में पहली बार दुधिया रोशनी में बेटियां हॉकी एस्ट्रोटर्फ पर जीत के लिए उतरीं। मैच खेलने के साथ ही बेटियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मैच की कमान हिसार की भतेरी उर्फ राशि के हाथ में थी। मजदूर की बेटी भतेरी के नेतृत्व में टीम आगे बढ़ी। तालियों की गड़बड़ाहट ने बेटियों का हौसला बढ़ाया। दर्शकों का जोश देख टीम में भी उत्साह नजर आया। उत्साह के अनुरूप ही मैच के 9वें मिनट में ही बेटियों ने अपनी स्टीक का जादू दिखा दिया। हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने वाली सोनीपत की खिलाड़ी मनीषा ने मैच के पहले हाफ के 9वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। गेंद प्रतिद्वंद्वी टीम ओडिशा के गोलपोस्ट में पहुंचते ही दर्शकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। टीम की बढ़त से पवेलियन तालियों व किलकारियां से गूंज उठा। मैच के 9वें मिनट में किसान की बेटी मनीषा ने जीत की नींव रखी दी थी। मैच के अंत तक प्रतिद्वंद्वी ओडिशा की टीम एक भी गोल नहीं कर पाई और हरियाणा ने मैच 1-0 से जीत लिया।

वहीं लड़कों का सेमीफाइनल डाबड़ा गांव में खेला गया। बेटे भी बेटियों की तरह ही अपनी स्टिक का जादू दिखाया। मैच के हिसार के प्रदीप ने मैच के दूसरे हाफ में 37वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़ दिलाई। इसके बाद प्रतिद्वंद्वी टीम झारखंड संभल पाती प्रदीप ने मैच के 46वें मिनट में दूसरा गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। वहीं मैच के 54वें मिनट में सचिन ने गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। मैच के अंत में हरियाणा की टीम 3-0 से जीत गई। हरियाणा टीम का नेतृत्व करने वाले गांव उमरा के खिलाड़ी नसीब और प्रदीप दोनों ही किसान परिवार से हैं।

दोनों टीम कप्तान सहित 22 में से 9 हॉकी खिलाड़ी हिसार के

X
Hisar News - haryana news haryana team finals with the daughter in law39s daughter and son39s goal
COMMENT