टोल प्लाजा पर बनेंगे हेल्प बूथ, फास्टैग की देंगे जानकारी

Hisar News - टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य हो गया है, लेकिन अभी बहुत से वाहनों पर फास्टैग नहीं लगे हैं। ऐसे में टोल प्लाजा पर...

Feb 15, 2020, 07:41 AM IST
Hansi News - haryana news help booth will be built on toll plaza will give information about fastag

टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य हो गया है, लेकिन अभी बहुत से वाहनों पर फास्टैग नहीं लगे हैं। ऐसे में टोल प्लाजा पर हेल्प बूथ बनाए जाएंगे। वैन के माध्यम से भी लोगों को फास्टैग के बारे में जागरूक किया जाएगा।

फास्टैग सुविधा को बढ़ावा देने के लिए एनएचएआई ने सभी टोल प्रबंधन को गाइडलाइन जारी की है। फास्टैग बनाने वाली कंपनियों को एनएचएआई से टारगेट मिला है। टोल प्लाजा पर बीते डेढ़ महीने से एक-एक कैश लेन चालू हैं। अब टोल प्लाजा पर हेल्प बूथ लगाए जाएंगे। इसके साथ ही 3 मोबाइल वैन घूम-घूम कर फास्टैग लगवाने के लिए जागरूक करेंगी। एनएचएआई ने एक दिसंबर से सभी वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य कर दिया था। मकसद यह रहा टोल से गुजरते वक्त वाहनों को रुकने की जरूरत न पड़े। इसके बाद भी अधिकतर वाहनों पर फास्टैग नहीं लग सके थे। इस कारण केंद्र सरकार ने फास्टैग लगवाने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 15 जनवरी कर दी थी। इसके बाद भी अभी तक सभी वाहनों पर फास्टैग नहीं लग सके हैं। ऐसे में फास्ट टैग पर हेल्प बूथ बनाए जाने हैं। ताकि लोग वहां पर फास्टैग बनवाएं और फास्टैग संबंधी शिकायतें भी कर सकें। फास्टैग के संबंध में कुछ भी जानकारी लेनी हो तो वहां पर मिलेगी। आदेशों के अनुसार फास्टैग लगाने के लिए 6 बूथ टोल पर बनाए जाएंगे। इसके अलावा कॉलेज और सरकारी कर्मचारियों के वाहनों में फास्टैग लगाने के लिए इन संस्थानों और आरटीए कार्यालय में मोबाइल वैन तैनात की जाएगी। इससे वाहनों में फास्टैग लगाया जाएगा। वहीं लोगों को इस संबंध में जागरूक भी किया जाएगा।

रामायण टोल प्लाजा

X
Hansi News - haryana news help booth will be built on toll plaza will give information about fastag
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना