हरियाणा / पुलिसकर्मी ने पकड़ा 15 फीट लंबा अजगर, वाह-वाही लूट गई वाइल्ड लाइफ टीम, अब वीडियो हुआ वायरल



haryana news hisar police caught 15 feet long 70 kg python credit taken by wild life team
X
haryana news hisar police caught 15 feet long 70 kg python credit taken by wild life team

  • हिसार एयरपोर्ट से मंगलवार रात को पकड़ा गया था अजगर 70 किलो वजनी अजगर

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 12:11 PM IST

हिसार। हिसार एयरपोर्ट के पास 15 फीट लंबा और करीब 70 किलो वजनी अजगर पकड़कर अपनी पीठ थपथपाने वाली वाइल्ड लाइफ टीम की सच्चाई सामने आ गई है। दरअसल, हरियाणा पुलिस के बहादुर जवान दावा किया है कि यह अजगर उन्होंने पकड़ा है। एयरपोर्ट गेट पर लगी गारद के इंचार्ज हेड कांस्टेबल सन्नी ने जान पर खेलकर अजगर को काबू करके वाइल्ड लाइफ टीम को सौंपा था। इसको लेकर एक वायरल वीडियो भी हुआ है। 

 

वीडियो में हेड कांस्टेबल अजगर को पकड़कर प्लास्टिक के ड्रम में डालता दिख रहा है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो एक पोस्ट के साथ खूब शेयर हो रहा है। पोस्ट में लिखा है कि वाइल्ड लाइफ नहीं पुलिस कर्मी को श्रेय दिया जाना चाहिए। इस मामले में वाइल्ड लाइफ अधिकारी पवन ग्रोवर ने बताया कि हमारी टीम मौके से अजगर को लेकर आई थी। इसमें श्रेय लेने वाली कोई बात नहीं है।

 

हेड कांस्टेबल की जुबानी - अजगर को रेस्क्यू करने की कहानी
हेड कांस्टेबल सन्नी ने बताया कि मैंने सांप पकड़ने का प्रशिक्षण लिया हुआ है। 70 से ज्यादा सांप पकड़ चुका हूं। मंगलवार को एयरपोर्ट गेट पर बतौर गारद इंचार्ज ड्यूटी पर तैनात था। मुझे संतरी का फोन आया कि नजदीक नाले में बड़ा सांप देखा है। काफी लंबा और वजनी है। ऐसे में थानेदार सुधीर व एक अन्य साथियों के साथ पहुंचा। नाले में मोबाइल लाइट से देखा तो वह अजगर था। जैसे ही उसने मुंह बाहर निकाला, उसे पकड़कर काबू कर लिया। सहकर्मियों के सहयोग से उसे उठाकर बाहर निकाला और ड्रम में डालकर ढक दिया। सुबह वाइल्ड लाइफ टीम को कॉल करके सूचना दी, जिन्हें बुलाकर ड्रम से बाहर अजगर निकालकर पिंजरे में डालकर सौंप दिया। सुबह पता चला कि सारा श्रेय वाइल्ड लाइफ टीम को दिया गया है लेकिन न जाने किसी ने अजगर को रेस्क्यू करते हुए वीडियो को वायरल कर दिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना