घर में मीटर नहीं है तो कम खपत में भी आएगा पानी का पूरा बिल

Hisar News - पानी के भारी-भरकम बिलों के बीच उन लोगों की परेशानी बढ़ने वाली है, जिनके घरों में पानी के मीटर नहीं लगे हैं। ऐसे...

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
पानी के भारी-भरकम बिलों के बीच उन लोगों की परेशानी बढ़ने वाली है, जिनके घरों में पानी के मीटर नहीं लगे हैं। ऐसे लोगों की खपत चाहे कम रही हो, बिल उनके मकान व प्लॉट के साइज के आएंगे। जिनके घरों में पानी के मीटर नहीं लगे हैं, उनकी संख्या आधे से अधिक है।

जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से मीटर लगवाने के लिए कई बार अभियान चलाए गए, लेकिन सभी घरों में मीटर नहीं लग सके हैं। बता दें कि सरकार की तरफ से पानी की दरों में भारी बढ़ोतरी की गई है। पानी और सीवर के बिल अब एकमुश्त नहीं आएंगे। मकान और प्लॉट के साइज के आधार पर बिलों की वसूली की जाएगी। विभाग की तरफ से सर्वे किया जा रहा है कि लोगों के मकानों व प्लॉट का साइज क्या है। पूरा रिकॉर्ड ऑनलाइन किया जा रहा है। प्रदेश सरकार की नई पॉलिसी के चलते ऐसा किया जा रहा है।

घरेलू उपभोक्ता अभी तक पानी का के बिल के रूप में एकमुश्त राशि का भुगतान करते रहे हैं। पानी की दरों में नए स्लैब भी जारी किए गए हैं। पानी के बिल के साथ प्रत्येक वर्ग के उपभोक्ताओं को अपने बिल की राशि के साथ 20 प्रतिशत सीवरेज चार्जेज अलग से देना होगा। सीवर के बिल भी हर छह महीने के बाद पानी के बिलों के साथ तैयार कर लोगों को भुगतान के लिए भेजे जाएंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना