• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • Hisar News haryana news in saksham 20 13487 children from four blocks of district registered attendance

सक्षम 2.0 में जिले के चार ब्लॉक के 13487 बच्चों ने दर्ज की उपस्थिति

Hisar News - जिलेे के चार ब्लॉकों में शुक्रवार को सक्षम की परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा तीन से आठ तक के 195 स्कूलों के...

Feb 15, 2020, 07:50 AM IST

जिलेे के चार ब्लॉकों में शुक्रवार को सक्षम की परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा तीन से आठ तक के 195 स्कूलों के कुल 13487 बच्चों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। जिसमें 112 प्राइमरी व 83 मिडल स्कूल थे। यह सक्षम परीक्षा का दूसरा राउंड था। जिसमें पहले दिन हिंदी व गणित विषय की परीक्षा का आयोजन किया गया। जिला नोडल अधिकारी अनिल सिवाच ने बताया कि सभी ऑबजर्वर को मोनेटरिंग लिंक दिया गया है। जिसे ऑनलाइन भर कर उसमें नकल रहित परीक्षा के बारे में पूरा ब्यौरा देना होगा। एपीसी सुरेंद्र कैंरो ने बताया कि 15 फरवरी को सामाजिक विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान व साइंस की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। यह परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू कर दी जाएगी। परीक्षा में जिले को सक्षम करने की पूरी कोशिश की जा रही है। साल 2020 की तरह ही सक्षम 2.0 भी सफलता से आगे बढ़ेगा। बच्चों को सक्षम कर जिले को सक्षम बनाना ही शिक्षा का उद्देश्य है।

मेहनत कारगर सिद्ध होगी

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी अलिना मसूदी ने बताया कि सक्षम की परीक्षा की मॉनिटरिंग में पेपर समय पर शुरू कर दिया गया था। अध्यापकों द्वारा की गई मेहनत बच्चों के लिए कारगर सिद्ध होगी। अधिकारियों द्वारा विद्यालयों में हुई प्री सक्षम परीक्षा के परिणाम की समीक्षा की गई तो उसमें जिला सक्षम की श्रेणी में रहा।

बच्चों ने बहुत ही अच्छे से की थी तैयारी : डीपीसी

डीपीसी संमग्र शिक्षा कुलदीप सिहाग ने हताया कि बच्चों के लिए परीक्षा का समय सबसे अधिक कठिन होता है लेकिन विद्यार्थी सक्षम की परीक्षा हंसी खुशी देते है। इसका कारण यही है कि बच्चों ने इस परीक्षा की तैयारी अच्छे से व दिल लगाकर की है। अध्यापकों ने इस परीक्षा के लिए पूरी मेहनत कर बच्चों को इसके लिए तैयार किया है। बच्चों के इस परीक्षा में सक्षम होने से जिला भी सक्षम होगा।

फील्ड इन्वेस्टीगेटर की ड्यूटी

आदमपुर : 28 प्राइमरी स्कूल में 45 : 22 अपर प्राइमरी स्कूल में 46

अग्रोहा : 22 प्राइमरी स्कूल में 45 : 19 अपर प्राइमरी स्कूल में 43

हांसी-2 : 40 प्राइमरी स्कूल में 50 : 25 अपर प्राइमरी स्कूल में 44

उकलाना : 22 प्राइमरी स्कूल में 48 : 17 अपर प्राइमरी स्कूल में 46

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना