निगम प्रशासन के सहयोग से संस्थाओं ने बांटा राशन

Hisar News - कोरोना वायरस से बचाव के उद्देश्य से प्रदेश लॉकडाउन है। शहर में प्रतिदिन दिहाड़ी कर आजीविका चलाने वाले और गरीब...

Mar 27, 2020, 07:41 AM IST
Hisar News - haryana news institutions distributed ration with the help of corporation administration

कोरोना वायरस से बचाव के उद्देश्य से प्रदेश लॉकडाउन है। शहर में प्रतिदिन दिहाड़ी कर आजीविका चलाने वाले और गरीब लोगों को जीवनयापन करने में परेशानी का सामना न करना पड़े। ऐसे में सामाजिक संस्थाओं मेयर गौतम सरदाना और निगम आयुक्त डॉ. जेके आभीर के निर्देश पर िन:शुल्क राशन का वितरण करना शुरू कर दिया। नागोरी गेट गुरुद्वारा श्री सिंह सभा और ऋषि नगर में बुधला संत हनुमान मंदिर में लंगर शुरू किया गया। वहीं सनातन धर्म मंदिर ट्रस्ट की ओर से राशन की वितरण की व्यवस्था की गई।

मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि शहर की सामाजिक संस्थाओं की ओर से राशन और खाना वितरण का सराहनीय कार्य शुरू किया गया है। जिससे गरीब लोगों को भोजन की कमी के कारण भूखा नहीं रहना पड़ेगा। शहर में दूसरे राज्यों से आकर लोग रह रहे हैं और प्रतिदिन मजदूरी या अन्य कामों से पैसा कमा कर अपना व अपने परिवार का पेट भरते थे। इन्हीं गरीब लोगों के लिए संस्थाओं की ओर से भोजन व राशन की व्यवस्था की गई है। मेयर गौतम सरदाना ने शहर के सामाजिक संस्थाओं से अपील की कि सामाजिक संस्थाएं सनातन धर्म मंदिर ट्रस्ट के सहयोग में आगे आये ताकि जरूरतमंद गरीब परिवारों को भोजन मिल सके। निगम आयुक्त डॉ. जेके आभीर ने कहा कि सामाजिक संस्थाओं ने राशन और खाना वितरण करने में निगम प्रशासन का सहयोग मांगा था।

प्रदेश सरकार व स्वस्थ्य विभाग की गाइडलाइन की पालना करते हुए राशन व खाना वितरण का कार्य शुरू किया गया है। निगम की टीम गरीब, जरूरतमंद लोगों को राशन व खाना वितरण कर रही है।

यहां किया गया राशन और खाना वितरित


सनातन धर्म ट्रस्ट से आदेश जैन ने बताया कि शहर में सत्यनगर, अनाज मंडी के पीछे बस्ती में, जीजेयू के सामने विकास नगर, सेक्टर 14 एरिया, रेलवे स्टेशन एरिया, सेक्टर 16 17 सहित कई अन्य जगहों पर खाना और राशन वितरण किया गया।

राशन बांटने वाली टीम कर रही जागरूक


{मदद देते समय एक से दो मीटर की सामाजिक दूरी रखना व रखवानी हैं।

{मदद बांटते समय मास्क या किसी साफ सूती कपड़ों को मास्क के रूप में प्रयोग करना है।

{लोगों को साबुन से हाथ धोने व अपने घर की कुंडी, हैंडल व हाथ से छुई जाने वाली जगह को दिन में दो तीन बार साबुन या डिटर्जेंट में से किसी एक से साफ कर सकते हैं, घर में पानी के साथ साबुन सबसे इफेक्टिव रहता है जिसके घोल में साफ कपड़ा डुबोकर फिर साफ करें।

{मदद वाले साथियों द्वारा दी गई सलाह मानकर टोटल लॉकडाउन के दौरान अपने घर में ही रहें या जहां भी हैं वहां व्यक्तिगत दूरी बनाकर रहें।

नगर निगम की टीम स्लम बस्तियाें में राशन बांटते हुए।

X
Hisar News - haryana news institutions distributed ration with the help of corporation administration

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना