पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Hansi News Haryana News Jat College Begins To Become A Quarantine Center For Relatives Of Corona Virus Positive Patients

जाट कॉलेज में कोरोना वायरस पॉजीटिव मरीजों के परिजनों के लिए क्वारेंटाइन सेंटर बनना शुरू

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर शहर में जाट धर्मशाला में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया जा रहा है। कोरोना के पॉजीटिव मिलने वाले व्यक्तियों के परिजनों को यहां रखा जाएगा। संदिग्ध मरीजों को भी यहां पर रखा जाएगा। यहां सभी सुविधाएं अस्थाई अस्पताल के जैसी होंगी। नगर परिषद द्वारा क्वारेंटाइन सेंटर बनाया जा रहा है। परिषद द्वारा पूरी जाट धर्मशाला को क्वॉरेंटाइन सेंटर में तबदील किया जा रहा है। शनिवार को यहां पर साफ सफाई करवाई गई। वहीं सारी धर्मशाला को सेनेटाइज किया गया। धर्मशाला में बने कमरों की भी सफाई की गई। यहां पर स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक संदिग्ध मरीजों का उपचार करेंगे व उनकी देखरेख में रखा जाएगा। अभी शहर में एक ही जगह को क्वारेंटाइन सेंटर बनाया जा रहा है। यहां पर बेड आदि की व्यवस्था की जा रही है। फिलहाल यहां पर कोई पॉजीटिव नहीं आया है। व न ही कोई संदिग्ध मरीज मिला है। लेकिन प्रशासन द्वारा इसके लिए पूरी तैयारी की जा रही है।

परिषद ने 30 लाख की ग्रांट मांगी

कोरोना वायरस के चलते नगर परिषद ने मुख्यालय से 30 लाख रुपए की ग्रांट की मांग की है। परिषद द्वारा यह ग्रांट अपने कर्मचारियों के लिए मांगी गई। इस बारे में शनिवार को एक पत्र लिखा गया। जिसमें कहा गया कि परिषद में 117 सफाई कर्मचारी हैं, 75 सफाई कर्मचारी आउटसोर्सिंग पर हैं। 32 कर्मचारी व अधिकारी हैं। फायर ब्रिगेड में 24 कर्मचारी हैं। जो कि आमजन को सीधे तौर पर सेवाएं दे रहे हैं। ऐसे में इन सफाई कर्मचारियों के लिए मास्क, गलब्स, हैंड सेनिटाइजर, बॉडी सूट व अन्य सामग्री की आवश्यकता है। आमजन को कोरोना वायरस से बचाव, रोकथाम व उपचार के लिए बैनर, होर्डिंग, मुनादी करवाई जानी है। परिषद की वित्तीय हालत कमजोर है। परिषद अपने कर्मचारियों को वेतन देने में भी समर्थ नहीं है। परिषद में अन्य शाखाओं में आमदनी भी कोरोना वायरस से कम हो गई। ऐसे में परिषद को 30 लाख रुपए की ग्रांट की जरूरत है। नगर परिषद के ईओ अपूर्व चौधरी ने बताया कि निदेशालय द्वारा इस बारे में रिपोर्ट मांगी गई थी। हमने एस्टीमेट बनाकर दे दिया है।

जाट धर्मशाला में क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाने के लिए की गई शुरुआत।
खबरें और भी हैं...