• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • Hansi News haryana news jcb dhansi water came out when excavation carried out for construction of community center

कॉम्युनिटी के सेंटर निर्माण के लिए कराई खुदाई तो निकल आया पानी, जेसीबी धंसी

Hisar News - पांच करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले शहीद मदन लाल ढींगड़ा कम्युनिटी सेंटर में नींव की खुदाई के दौरान जमीन से...

Feb 15, 2020, 07:45 AM IST
Hansi News - haryana news jcb dhansi water came out when excavation carried out for construction of community center

पांच करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले शहीद मदन लाल ढींगड़ा कम्युनिटी सेंटर में नींव की खुदाई के दौरान जमीन से पानी निकल गया। जिसके चलते काम कर रही जेसीबी मशीन धंस गई। बाद में कहा गया कि पानी की जांच के लिए ही खुदाई की जा रही थी कि पानी कितनी गहराई पर है।

मामला दोपहर बाद का है। यहां पर जेसीबी द्वारा नींव की खुदाई की जा रही थी। इस दौरान जमीन से पानी निकलना शुरू हो गया। पानी निकलने से दलदल हो गया और काम कर रही जेसीबी धंस गई। जमीन से पानी निकलने के बाद वहां पर काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। बड़ी मशक्कत के साथ जेसीबी मशीन को बाहर निकाला गया। इस कम्युनिटी सेंटर में बेसमेंट बनाया जाना है।

बेसमेंट कितना नीचे बनाया जाए इसके लिए मशीन द्वारा खुदाई करवा कर जांच की जा रही थी कि पानी कितनी गहराई तक है। क्योंकि यहां पर पहले तालाब था। ऐसे में पानी ज्यादा नीचे गहरा नहीं मिलना था। उम्मीद थी की पानी 10-12 फुट पर निकल आएगा। पानी करीब आठ फुट तक की गहराई पर निकला। अब इसके हिसाब से यहां पर बेसमेंट का निर्माण होगा। बेसमेंट गाड़ी पार्किंग के लिए बनाया जाना है। ताकि आने वाले समय में पार्किंग की समस्या न हो। बेसमेंट कितना बनाया जाए।

सॉयल टेस्ट में पास हो गया

तीन महीने पहले इस जमीन का सॉयल टेस्ट हुआ था। तब विधायक विनोद भयाना ने स्वयं वहां पर खड़े होकर इसके सैंपल दिलवाए थे। जांच में सॉयल टेस्ट पास हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार यहां निर्माण किया जा सकता है। अब यहां पर निर्माण कार्य चल रहा है। पहले यहां बेसमेंट बनाया जाएगा। निर्माण के लिए हिसार की एक फर्म को ठेका दिया गया है।

X
Hansi News - haryana news jcb dhansi water came out when excavation carried out for construction of community center

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना