पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Hisar News Haryana News More Than 323 Roads Closed Due To Floods And Landslides In Himachal 23 Will Be Beaten

हिमाचल में बाढ़ और भूस्खलन से 323 से ज्यादा सड़कें बंद, 23 लाेगाें की माैत

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement
शिमला/जोशीमठ | हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश, भूस्खलन और बाढ़ के कारण 323 रास्तों और एनएच-5 पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। बीते 24 घंटाें के दाैरान हुई भारी बारिश से हिमाचल में 23 लाेगाें की माैतें हुई हैं। सबसे ज्यादा 11 मौतें शिमला जिले में हुई हैं। एनएच-3 और एनएच-4 पर भी कुछ स्थानों पर भूस्खलन से गाड़ियों की लंबी कतार लग गई है। कांगड़ा जिले में अब तक सबसे अधिक बारिश हुई है। यहां अधिकारियों ने 118 मिमी, धर्मशाला में 115 मिमी, डलहौजी और चंबा में 73 मिमी बारिश हुई है। मनाली की ओर जाने वाले हाईवे पर कोकसर के पास एक पुल क्षतिग्रस्त होने के कारण वाहनों की आवाजाही थम गई है। मनाली-लेह हाईवे पर भी भूस्खलन होने से प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण चंबा और कांगड़ा जिले के सारे स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

हिसार, सोमवार, 19 अगस्त, 2019

शिमला: बस पर पेड़ गिरा, सभी पर्यटक सुरक्षित

शिमला में बारिश के चलते एक पेड़ बस पर गिर गया। इस बस में नेपाल से आए पर्यटक सवार थे। सभी को सुरक्षित बचा लिया गया।

उत्तराखंड: उत्तरकाशी में बादल फटा, 1 की मौत, 20 लोग लापता; बद्रीनाथ में 800 यात्री फंसे
उत्तरकाशी में शनिवार रात बादल फटने से दर्जनों मकान बह गए, 1 की मौत 20 लोग लापता हैंं। भूस्खलन से बद्रीनाथ हाईवे 5 जगह बंद हो गया है। बद्रीधाम में 800 यात्री रोके गए हैं। वहीं, बद्रीनाथ और हेमकुंड जा रहे यात्रियों को भी जोशीमठ, पांडुकेश्वर और गोविंदघाट में सुरक्षित स्थानों पर रोक लिया है।

उत्तराखंड में बद्रीनाथ यात्रा रुकी, मानसरोवर यात्रा पर भी असर
आगे: हिमाचल, दिल्ली समेत 14 राज्यों में अलर्ट
उत्तराखंड में कैलाश- मानसरोवर यात्रा मार्ग भी भूस्खलन का मलबा आ जाने के कारण प्रभावित हुआ है। 17वें दल में शामिल तीर्थयात्रियों को सुरक्षित जगह पर ले जाया जा रहा है।

मौसम विभाग ने हिमाचल, दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, यूपी, झारखंड, बंगाल, ओडिशा, बिहार समेत 14 राज्यों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

8

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement