पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कम नहीं हुआ प्रदूषण, बरसात देगी राहत

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार | वातावरण में धूल के कणाें से उत्पन्न हुअा प्रदूषण अभी तक समाप्त नहीं हुअा है। हिसार जाेन पर नजर डालें ताे सिरसा में पीएम 2.5 यानि हवाअाें में धूल अाैर गाद के 2.5 व्यास के कणाें से हाेने वाला प्रदूषण खतरे के निशान काे पार कर 431 पर पहुंच गया ताे विभाग में 128 पर पीएम 2.5 अा गया जिससे लाेगाें काे राहत मिली। इसके साथ ही हिसार जिले में भी शनिवार काे धीमी रफ्तार से चली हवाअाें ने धूल के कणाें काे कुछ हद तक अपने स्थान से अलग किया। इससे पहले वातवरण में हवाअाें का एक दवाब बन गया था जिससे धूल के कण एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा नहीं पा रहे थे। पिछले तीन से चार दिनाें से पीएम 2.5 यानि हवा में 2.5 व्यास के धूल के कणाें की रीडिंग 356 तक पहुंच गई थी, जाे शनिवार काे हवाअाें के चलने से 321 पर अा गई। मगर यह स्थिति भी काेई कम खतरनाक नहीं है। इसीलिए भास्कर अापसे अधिक से अधिक इनडाेर में रहने व मास्क का प्रयाेग करने की सलाह दे रहा है।

पीएम 2.5 की यह बनी है स्थिति

सिरसा 431

हिसार 321

जींद 328

भिवानी 186

कल से बारिश की संभावना

एचएयू के कृषि माैसम विज्ञान विभाग की मानें ताे शनिवार काे पूर्व दक्षिण पूर्वी हवाएं 11 किलाेमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलीं। हिसार में 14 जुलाई के बाद बारिश हाेने की संभावना है इसके बाद ही गुबार खत्म हाेगा। एेसी ही दूसरे इलाकाें में भी बारिश के बाद धूल के कणाें का प्रभाव कम हाेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें