अभी तक जिले में कोरोना पॉजिटिव केस नहीं... मगर एहतियात जरूरी

Hisar News - राहत की बात है कि अभी तक कोरोना वायरस पॉजिटिव एक भी रोगी नहीं मिला है। स्वास्थ्य विभाग 19 संदिग्ध रोगियों के सैंपल...

Mar 27, 2020, 07:42 AM IST
Hisar News - haryana news not yet corona positive case in the district but precaution is necessary

राहत की बात है कि अभी तक कोरोना वायरस पॉजिटिव एक भी रोगी नहीं मिला है। स्वास्थ्य विभाग 19 संदिग्ध रोगियों के सैंपल जांच के लिए लैब में भेज चुका है। इनमें से 10 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 9 सैंपल को पीजीआई रोहतक की लैब ने लौटा दिया है। तर्क दिया कि सरकार की गाइडलाइन्स के तहत सैंपल जांच की आवश्यकता नहीं है। बता दें कि उनके ही सैंपल जांच हो रही है जोकि कोरोना प्रभावित देशों में यात्रा करके लौटे हैं या फिर काेराेना पॉजिटिव रोगी के संपर्क में आए थे। इधर, सिविल अस्पताल में गुरुवार को खांसी, जुकाम ग्रस्त 96 लोग जांच करवाने पहुंचे। एक युवक को होमक्वारेंटाइन की सलाह दी है जो 15 मार्च काे जार्जिया से लौटा था।

वहीं निजी अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना संदिग्ध रोगियों के सैंपल पीजीआई रोहतक भेजने से पहले वहां के लैब एचओडी से मेडिकल और ट्रेवल हिस्ट्री साझा होगी। अगर एक्सपर्ट को सरकार की गाइडलाइन के तहत रिपोर्ट लगी, तभी सैंपल भिजवाए जाएंगे। ऐसे ही 3 नए सैंपल जांच पीजीआई भेजे हैं।

लापरवाही खाद्य सामग्री की आपूर्ति के लिए पास लेने पहुंची भीड़

हिसार| एक तरफ जहां प्रशासन द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लोगों को घरों के भीतर रहने के लिए कहा जा रहा है। सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है। वहीं गुरुवार को एडीसी दफ्तर के बाहर ही पास लेने के लिए लगी भीड़ में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ गई। पास लेने के लिए लोग एक दूसरे सटकर बैठे हुए थे। प्रशासन की तरफ से दूध, सब्जी, राशन, दवाओं की होम डिलीवरी के लिए दुकानदारों की रजिस्ट्रेशन किया जाना है। जिसके लिए बड़ी संख्या में दुकानदार आवेदन करने पहुंच गए।

चौकसी गुजरात से 26 मजदूर ट्राले पर तिरपाल ढक पहुंचे, पुलिस ने पकड़ा, जांच कराई

हिसार | 26 मजदूरों को चौधरीवास के समीप नाकाबंदी के दौरान आजाद नगर पुलिस ने काबू किया है, जोकि तिरपाल से ढके ट्राले में सवार होकर गुजरात से हिसार की तरफ आए थे। पुलिस ने सभी से पूछताछ के बाद सिविल अस्पताल ले जाकर उनका मेडिकल करवाया। इस दौरान स्वस्थ मिलने पर हिदायत देकर अलग-अलग अपने-अपने घर जाने के लिए छोड़ दिया। आजाद नगर थाना एसएचओ सुखजीत सिंह ने बताया कि लॉक डाउन के चलते चौधरीवास के पास नाका लगा रखा है। वहां से ट्राला गुजर रहा था। उसे रुकवा लिया था। तलाशी लेने पर उसमें करीब 26 लोग सवार मिले थे। पूछताछ में बताया कि कोई नरवाना, फतेहाबाद, पंजाब और हिसार का रहने वाला है।

लापरवाही

इधर..., दूरी की धज्जियां उड़ीं

सोशल डिस्टेंसिंग

सिविल अस्पताल में गुड एग्जांपल

कोरोना पर किलेबंदी : लॉकडाउन के चलते सड़कों पर रहा सन्नाटा ईक्का-दुक्का ही वाहन दिखे

एडीसी ऑफिस के बाहर पास बनवाने को लेकर लगी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देशों की उड़ीं धज्जियां।

{पीजीअाई रोहतक की लैब ने 9 सैंपल बिना जांच लौटाए, तर्क: गाइडलाइन के अनुसार सैंपल जांचने की नहीं है जरूरत

गुजरात से आए ट्राले को चौधरीवास नाके पर पकड़ा, जिसमें मजदूर थे। पुलिस ने ट्राला कब्जे में लिया। मजदूरों का सरकारी अस्पताल में चेकअप कराया।

Hisar News - haryana news not yet corona positive case in the district but precaution is necessary
X
Hisar News - haryana news not yet corona positive case in the district but precaution is necessary
Hisar News - haryana news not yet corona positive case in the district but precaution is necessary

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना