• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Hisar News haryana news officers who saw the effect of the lockdown asked the reason for the exit from the people without the movement pass it will no longer work

लॉकडाउन का असर देखने निकले अफसर, आते-जाते लोगों से बाहर निकलने की वजह पूछी, बिना मूवमेंट पास के तफरी अब नहीं चलेगी

Hisar News - शनिवार को शहर में फ्लैग मार्च निकालते हुए डीसी एसपी और प्रशासन सुरक्षा प्रबंधों का जायजा भी लिया। लाॅक डाउन के...

Apr 05, 2020, 07:40 AM IST

शनिवार को शहर में फ्लैग मार्च निकालते हुए डीसी एसपी और प्रशासन सुरक्षा प्रबंधों का जायजा भी लिया। लाॅक डाउन के बीच निर्धन, असहाय और प्रवासियों की मदद को विभिन्न संस्थाओं ने मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं मगर इसकी आड़ में कुछ अनाधिकृत लोग एवं संस्था दान-पुण्य के नाम पर अपनी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर स्वयं का प्रचार करके वाहवाही लूट रहे हैं। इनकी वजह से भीड़ इकट्ठी होती है जिससे कोरोना को हराने के लिए जरूरी सोशल डिस्टेंसिंग के मकसद में बाधा पैदा हो रही है।

पुलिस विभाग ने बिना मूवमेंट पास और अनाधिकृत लोगों एवं संस्थाओं के खिलाफ विशेष अभियान शुरू कर दिया है। इस संबंध में एसपी गंगाराम पूनिया ने थानों-चौकी प्रभारियों को सख्ती करने के निर्देश दिए हैं। सिर्फ वही दान-पुण्य कर सकेंगे जोकि प्रशासन से अधिकृत एवं मूवमेंट पास वाले हैं। कुछ थाना-चौकी इलाकों में बेवजह घूमने वालों की संख्या अधिक है।

सुरक्षा प्रबंधों के साथ बैंकिंग और जरूरी सामान की सप्लाई पर भी ध्यान देने के निर्देश

{मदद : कैंट से वापस आते समय डीसी ने पैदल जाते एक परिवार को रोककर पूछा कि वे कहां जा रहे हैं। परिवार की महिला ने बताया कि वे मजदूरी का कार्य करते हैं। उन्हें पीरांवाली गांव जाना है, क्योंकि उनके परिवार में किसी का निधन हो गया है। डीसी के आदेश पर अधिकारियों परिवार को गाड़ी से पीरांवाली पहुंचाया और इस परिवार को खाने की सामग्री भी दी।

{चेताया : काफिला सिरसा बाइपास होते हुए एयरपोर्ट के सामने से मिलगेट रोड से सब्जी मंडी रोड पहुंचे। डीसी ने दवा की दुकान के सामने गाड़ी रूकवाई। दवा ले रहे लोगों से दवाओं की उपलब्धता व इनकी कीमतों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने सेनिटाइजर्स की कीमतों की जानकारी लेकर केमिस्ट को कालाबाजारी न करने और न होने देने के निर्देश देते हुए चेताया।

{सोशल डिस्टेंस : यहां से उपायुक्त लाहौरिया चौक होते हुए सब्जी मंडी चौक पहुंची। यहां से यू-टर्न लेते हुए वे जहाज पुल पहुंची। यहां उन्होंने बैंक ऑफ इंडिया के बाहर जमा लोगों के पास गाड़ी रुकवाई। उपभोक्ताओं को लॉकडाउन में सामाजिक दूरी के नियम का पालन करते देख खुशी जाहिर की। बैंक प्रबंधक से कहा कि वे बैंक कार्य के लिए स्टाफ सदस्यों की संख्या बढ़ाएं ताकि आमजन को बैंकिंग सेवाओं के लिए लंबा इंतजार न करना पड़े।

{राशि मुहैया करवाएं : डीसी ने कहा विशेषकर अप्रैल माह के पहले सप्ताह के दौरान पर्याप्त स्टाफ बैंक में अपनी सेवाएं दें क्योंकि इस दौरान बैंकों में लेन-देन का कार्य अधिक होता है। उन्होंने कहा कि बैंक जनधन खातों में सरकार द्वारा पात्र परिवारों के लिए डलवाई जा रही राशि उनकी जरूरत के अनुसार उन्हें उपलब्ध करवाएं। इससे जरूरतमंद लोगों को मुश्किल की घड़ी में मदद मिल सकेगी। यहां से वे पड़ाव चौक, ऑटो मार्केट, बस स्टैंड, नागोरी गेट व पारिजात चौक होते हुए वापस आईजी चौक पहुंचीं।

{समुचित प्रबंध : आईजी चौक पर डीसी ने मीडिया कर्मियों से कहा कि लॉकडाउन के दौरान जिला के लोगों का सहयोग मिल रहा है और जनता को कोरोना से बचाव व नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा लॉकडाउन के दौरान जिलावासियों को किसी आवश्यक वस्तु की कमी का सामना न करना पड़े, इसके भी समुचित प्रबंध किए गए हैं।

{लगातार कर रहे चालान : एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि जिला में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए हैं। रोक के बावजूद बाहर घूमने वाले व्यक्तियों के लगातार चालान किए जा रहे हैं, वाहनों को इंपाउंड किया जा रहा है। पुलिस लॉकडाउन के नियमों की अनुपालना करवाने के लिए पूरी तरह से सजग है। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि वे नियमों की पालना करें।

दिन भर दिखी पुलिस की मुस्तैदी

फ्लैग मार्च डीसी-एसपी ने लिया जायजा


ब्ल्यू बर्ड के सामने दिल्ली-सिरसा रोड पर पुलिस नाका।

नागोरी गेट गुरुद्वारे के बाहर फूड पैक लेने के लिए लाइन में लगे जरूरतमंद लोग।

एंबुलेंस में से निकला पशुओं का चारा।

फवारा चौक पर लोगों के हाथों को सैनिटाइजर से धुलवाते एसएचओ शमशेर सिंह।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना