पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पेंटिंग बना समझाया, हराना है कोरोना तो घर से ना निकलें

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चेतना ने कहा- लापरवाही हो सकती है जानलेवा

सिटी आर्टिस्ट चेतना ने भी कोरोना के खतरों को समझाती एक पेंटिंग बनाईं है। चेतना का कहना है कि ये समय खुद को और अपने परिवार को इस बड़े खतरे से बचाने का है और इसके लिए के लिए अभी घर में रहकर सरकारी निर्देशों का पालन करना बहुत जरूरी है। जब भी कोई बेवजह घर से बाहर निकले तो उसे एक बार यह सोचने की जरूरत है कि वो किस तरह अपनी एक लापरवाही से खुद के साथ सैकड़ों लोगों की जान पर खतरा बन रहा है।

सिटी के बच्चों ने देखिए घर पर रहकर ही लापरवाही के खतराें काे रंगाें के जरिये कैसे किया अागाह

चेतना, आर्टिस्ट

ललित विस्सरवाल, डायरेक्टर ऑफ कलाकार आर्ट

सिटी रिपोर्टर } कोरोना वायरस फैलने की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है। इसके बावजूद बहुत से ऐसे लोग हैं जो बिना किसी जरूरी काम के भी घर से बाहर निकल रही हैं। ऐसे में संक्रमण के इस दाैर में इन लोगों की लापरवाही का बड़ा खामियाजा पूरे देश को उठाना पड़ सकता है।

इस बीच सिटी के बहुत से बच्चों ने अपनी ड्रॉइंग स्किल के जरिए लोगों को सचेत करने की पहल शुरू की है। पूरे शहर के बच्चों ने व्हाट्स एप के जरिए हम तक अपनी पेंटिंग्स पहुंचाई। आज अखबार के माध्यम से हम इन पेंटिंग्स को आप तक पहुंचा रहे हैं।

देखिए और समझिए किस तरह का मैसेज ये बच्चे अपनों से बड़ों तक पहुंचाना चाहते हैं और कोरोना वायरस के कौन से खतरों से पूरे समाज को आगाह करने की कोशिश कर रहे हैं।

राघव सचदेवा, क्लास III, सैंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल

कीर्ति क्लास VII

सपना, क्लास VIII

मन्नत, क्लास VII

हितांशी सचदेवा, क्लास VII, सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल।

जिया, कृष्णा नगर

रीतिका अनेजा, उम्र 18 साल, क्लास बी एससी नॉन मेडिकल।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें