खेलो इंडिया में बेटियों ने जीते 2 गोल्ड

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:20 AM IST

Hisar News - खेलो इंडिया में हिसार की दो पहलवान बेटियों ने गोल्ड जीते हैं। महाबीर स्टेडियम में खेल अभ्यास करने वाली अंतिम और...

Hisar News - haryana news play girls win 2 gold
खेलो इंडिया में हिसार की दो पहलवान बेटियों ने गोल्ड जीते हैं। महाबीर स्टेडियम में खेल अभ्यास करने वाली अंतिम और अंजू दोनों खिलाड़ियों ने अपने-अपने प्रतिद्वंद्वी को पराजित कर हिसार को खेल में सम्मान दिया। वहीं गोल्ड जीत के साथ पहलवान अंजू का चयन प्रो रेसलिंग लीग में हुआ है। जो विश्व के बेहतरीन पहलवानों के साथ अपने दांवपेंच दिखाएगी।

कुश्ती कोच रोशनी ने बताया कि दोनों खिलाड़ी गांव भगाना की हैं। जिसमें अंजू ने अंडर 57 किलोग्राम भारवर्ग में अपने ही प्रदेश हरियाणा की खिलाड़ी को पराजित कर गोल्ड जीता है। वहीं अंतिम ने 49 किलोग्राम भारवर्ग में महाराष्ट्र की खिलाड़ी को पराजित कर गोल्ड हासिल किया। दोनों ही खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर देश को खेल में सम्मान दिला चुकी है। कुश्ती कोच रोशनी ने बताया कि दोनों खिलाड़ी हिसार के महाबीर स्टेडियम में खेल अभ्यास कर रही है। दोनों ने गोल्ड जीतकर हिसार को खेल में सम्मान दिलाया है।

पहलवान अंजू।

प्रो. मनदीप मलिक ने किया खिलाड़ियों को सम्मानित

हिसार | गांव उमरा में क्रीड़ा भारती खेल उत्सव का आयोजन किया। उत्सव में हॉकी एसोसिएशन के प्रधान प्रो. मनदीप मलिक बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। वहीं ब्लॉक समिति हांसी प्रथम की चेयरपर्सन प्रतिनिधि मास्टर सुरेंद्र गढ़ी व ओलिंपियन पूनम मलिक बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम में आरएसएस के सह प्रांत कार्यवाहक प्रताप मलिक मुख्य वक्ता थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता क्रीड़ा भारती के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. जितेंद्र ने की। कार्यक्रम में सातबास खाप के अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी पवन मलिक सहित अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को प्रो. मनदीप मलिक व प्रताप मलिक ने सम्मानित किया। प्रो. मनदीप मलिक ने उक्त राशि को आज हॉकी, हैंडबॉल, कबड्डी के खिलाडिय़ों को सम्मानित किया। इस अवसर पर डाॅ. बिजेंद्र, परविंदर, राजेश सूरा, मा. सुंदर गढ़ी, सुनील मलिक, कोच सुरेश मलिक, आरएस मलिक, मा. राजबीर, मा. चांदीराम व जीवन सिंह मौजूद रहे।

हिसार के खिलाड़ियों ने 4 गोल्ड सहित जीते 6 पदक

पहलवान अंतिम : जापान में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर और नेशनल में गोल्ड मेडलिस्ट है।

पहलवान अंजू :- जूनियर वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में हिस्सा ले चुकी है। वहीं सीनियर नेशनल में सिल्वर, ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप और अंडर 23 में ब्रॉन्ज पदक विजेता है।

खेलो इंडिया में अंजू, अंतिम सहित गांव उमरा की मंजू ने 57 किलोग्राम और ज्योति ने 60 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड जीते। वहीं स्वीटी मलिक से 46 किलोग्राम भारवर्ग में चंद्रमोहन ने 60 किलोग्राम भारवर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।

Hisar News - haryana news play girls win 2 gold
Hisar News - haryana news play girls win 2 gold
X
Hisar News - haryana news play girls win 2 gold
Hisar News - haryana news play girls win 2 gold
Hisar News - haryana news play girls win 2 gold
COMMENT