पोस्टर लगा शहर को गंदा करने वालों पर नगर निगम ने एफआईआर दर्ज करने के लिए लिखा

Hisar News - पोस्टर लगाकर शहर को गंदा करने वालों के खिलाफ हमारा प्यारा हिसार ग्रुप की शिकायत के बाद अब नगर निगम हरकत में आ गया...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:40 AM IST
Hisar News - haryana news poster wrote to the city39s dirty people to register an fir
पोस्टर लगाकर शहर को गंदा करने वालों के खिलाफ हमारा प्यारा हिसार ग्रुप की शिकायत के बाद अब नगर निगम हरकत में आ गया है। नगर निगम अधिकारियों ने पोस्टर पर लिखे मोबाइल फाेन नंबर को आधार बनाकर शहर के चारों थानों में शिकायत भेजी है और एफआईआर के लिए लिखा है। अधिकारियों ने शिकायत में लिखा है कि शहर को गंदा किया गया है। ऐसे में इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। दूसरा शहर में अवैध तरीके से लगे पोस्टर व बैनर हटाने की कार्रवाई को भी तेज कर दिया गया है। एमई अमित कौशिक ने इसको लेकर गुरुवार को शहर का मुआयना किया और ऐसे लोगों को चेतावनी दी गई कि वे अपने बैनर पोस्टर हटा लें। इसके अलावा हमारा प्यारा हिसार ग्रुप ने भी इस मामले को लेकर मेयर से दोबारा शिकायत की। मेयर ने अधिकारियों की बैठक बुलाई और शहर को गंदा करने वालों के खिलाफ सख्ती से एक्शन लेने की बात कही। यहां यह बता दें कि तीन दिन पहले शहर में दीवारों, साइन बोर्ड सहित सरकारी संपत्तियों पर किसी ने रामपाल के फाेटाे वाले पोस्टर चस्पा कर दिए थे। हमारा प्यारा हिसार ने इस मामले को लेकर आपत्ति जताई थी कि वे लोग शहर को साफ करने के प्रयास कर रहे हैं और कुछ संस्थाएं इसे गंदा करने में जुटी है।

समझे...जुर्माना अौर सजा का प्रावधान

नगर निगम अधिकारियों ने बताया है कि जो लोग शहर को गंदा अथवा दीवारों को खराब करते हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई बनती है। अधिकारियों का कहना है कि निगम एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा सकती है। एफआईआर होने पर और दोषी पाए जाने वाले को 6 महीने तक की सजा और 10 हजार रुपये जुर्माना तक हो जाता है।

अधिकारियों को दिए निर्देश


X
Hisar News - haryana news poster wrote to the city39s dirty people to register an fir
COMMENT