पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्राइवेट स्कूलों को फीस बढ़ाने के लिए 31 दिसंबर तक भरकर देना होगा फार्म-6

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर।
  • ऑनलाइन जानकारी न देने पर नहीं बढ़ा सकेंगे फीस, पिछले सत्र 2019-20 में ली जा रही फीस ही करनी होगी मान्य

भिवानी। विद्यालय शिक्षा निदेशालय की ओर से प्राइवेट मान्यता प्राप्त विद्यालयों को पत्र जारी कर फीस बढ़ाने के लिए ऑनलाइन फार्म नंबर-6 भरने के निर्देश जारी किए हैं। ऑनलाइन जानकारी नहीं दी गई तो वे अगले सत्र में फीस नहीं बढ़ा पाएंगे। इससे स्कूलों को पिछले सत्र 2019-20 में ही ली गई फीस जारी रखनी होगी। इतना ही नहीं इस फार्म में आय-व्यय का ब्योरा भी प्रस्तुत करना होगा। निदेशालय ने यह पत्र एफएफआरटी निदेशक, जिला शिक्षा अधिकारी व मौलिक शिक्षा अधिकारियों को भेजा है।

फार्म भरने में दिक्कत तो एमआईएस पर कर सकते हैं संपर्क
उप जिला शिक्षा अधिकारी नरेश महता ने बताया कि यदि किसी विद्यालय को फार्म नंबर-6 ऑनलाइन में कोई कठिनाई या परेशानी आती है तो निदेशालय में तकनीकी अधिकारी से हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। वहां वे अपनी समस्या का समाधान करा सकते हैं। फार्म भरने को निदेशालय की वेबसाइट पर लिंक है। अगर कोई स्कूल 31 दिसंबर तक उक्त जानकारी ऑनलाइन नहीं करता है तो वह फीस नहीं बढ़ा सकेगा। पिछले सत्र 2019-20 में ली जा रही फीस ही मान्य करनी होगी। आय-व्यय का ब्योरा भी देना होगा। यह जानकारी सभी मान्यता प्राप्त प्राइवेट विद्यालयों को देनी होनी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें