प्रो रेसलिंग लीग आज से; पहले दिन पूनिया, फौगाट की टीम का मैच

Hisar News - नई दिल्ली | प्रो रेसलिंग का चौथा सीजन सोमवार से शुरू हो रहा है। पहले दिन बजरंग पूनिया की पंजाब रॉयल्स और विनेश...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:11 AM IST
Hisar News - haryana news pro wrestling league from today first day poonia fougat39s team match
नई दिल्ली | प्रो रेसलिंग का चौथा सीजन सोमवार से शुरू हो रहा है। पहले दिन बजरंग पूनिया की पंजाब रॉयल्स और विनेश फाेगाट की मुंबई महारथी के बीच मैच होगा। पंजाब रॉयल्स दो बार की डिफेंडिंग चैंपियन है जबकि मुंबई महारथी ने सीजन 1 में खिताब जीता था। बजरंग पूनिया लीग की नीलामी में सबसे महंगे बिके थे। जबकि विनेश को महिला पहलवानों मंे सबसे महंगा कॉन्ट्रैक्ट मिला था। यह दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल रेसलिंग लीग है। इसमें 30 ओलिंपियन, 11 ओलिंपिक मेडल विनर, 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप के मेडलिस्ट हिस्सा ले रहे हैं। प्रो रेसलिंग लीग में पंजाब आैर मुंबई के अलावा हरियाणा हैमर्स, यूपी दंगल, दिल्ली सुल्तांस और एमपी योद्धा की टीमें हैं। सेमीफाइनल 29 और 30 जनवरी को, फाइनल 31 जनवरी को होगा। पंजाब रॉयल्स की टीम लुधियाना और नोएडा में दो-दो और पंचकूला में एक लीग मुकाबला खेलेगी। मुंबई, यूपी की टीमें पंचकूला, नोएडा में दो-दो, लुधियाना में एक मैच खेलेंगी।

बजरंग पूनिया

54 में से 4 पहलवान हिसार के, इनमें दिन 3 लड़कियां

हिसार (पवन सिरोवा) | 6 टीमों में विश्व के 54 धुरंधर पहलवान के बीच दंगल होगा। इन खिलाड़ियों में हिसार के पहलवान भी हैं। विश्व स्तरीय चैंपियनशिप में हिसार की तरफ से चुनौती पेश करने के लिए विभिन्न भारवर्ग में 4 खिलाड़ी हैं। यह हिसार के लिए गर्व की बात है। इन चार खिलाड़ियों में से तीन बेटियां हैं। जो अपने दांव-पेंच दिखाएंगी। हरियाणा हैमर्स में हरियाणा की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए हिसार की कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट किरण गोदारा 76 किलोग्राम भारवर्ग में प्रतिभा का प्रदर्शन करेगी। वहीं, कुश्ती की सनसनी कहे जाने वाली भारत की स्टार महिला पहलवान पूजा ढांडा 57 किलोग्राम भारवर्ग में एमपी योद्धा से अपना दम दिखाएंगी।

हिसार के लिए सम्मान की बात है कि विश्वस्तरीय प्रतियोगिता में 4 खिलाड़ी हैं, जिसमें 3 बेटियां हैं। हिसार ने खेल में बड़े स्तर पर तरक्की की है। हमारे खिलाड़ी देश व दुनिया में अपनी मेहनत व खेल प्रतिभा का दम दिखा रहे हैं। किरण व पूजा पहले भी लीग में खेल चुकी हैं और बेहतर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। इसके अलावा केवल कुश्ती में ही नहीं विभिन्न खेलों में हिसार के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। - विष्णुदास, कुश्ती कोच, हिसार।

हिसार से ये चार पहलवान

लीग में हिसार से किरण गोदारा (76 किलो) पूजा ढांडा (57 किलो) अंजू (53 किलो)और नवीन (57 किलो) भी खेलेंगे। बोली में एमपी योद्धा ने पूजा के लिए 20 लाख दिए। वहीं, किरण को हरियाणा हैमर्स ने 6 लाख, नवीन को यूपी दंगल ने 8 लाख और अंजू को एनसीआर पंजाब रॉयल्स ने 3 लाख रुपए में खरीदा।

X
Hisar News - haryana news pro wrestling league from today first day poonia fougat39s team match
COMMENT